जम्मू कश्मीर: सेना ने LoC पर बड़े घुसपैठ को किया नाकाम, लश्कर का 1 आतंकी ढेर और एक गिरफ्तार, बाकी 4 सरहद पार फरार

एक घुसपैठिए को 26 तारीख की सुबह मुठभेड़ में मार गिराया गया‚ जबकि दूसरे आतंकवादी (Terrorist) ने अपनी जान बचाने के लिए सरेंडर कर दिया।

Terrorist

Pic Credit: @WION

जम्मू–कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ रोधी अभियान के दौरान लश्कर–ए–तैयबा के एक 19 वर्षीय पाकिस्तानी आतंकवादी (Terrorist) को जिंदा पकड़ लिया गया। अभियान के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और तीन भारतीय सैनिक घायल हो गए।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा से एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, ग्रामीण की हत्या में था शामिल

बारामूला जिले में सेना के जीओसी 19 इन्फैंट्री डि़वीजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा कि एलओसी पर संदिग्ध गतिविधियां देखे जाने के बाद सेना ने 18 सितंबर को अभियान शुरू किया था। उनके अनुसार, घुसपैठियों की संख्या छह थी और जवानों को देखकर उनमें से कुछ ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। नतीजन 6 आतंकियों में से 4 बाड़ के दूसरी तरफ से ही भाग गये और भारतीय इलाके में घुस दो आतंकवादी (Terrorist) सेना के चक्रव्यूह में फंस गये। 

मेजर जनरल वीरेंद्र अनुसार, दूसरी तरफ मौजूद 4 आतंकवादी घनी झाडियों का फायदा उठाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वापस चले गए। शेष दो भारतीय सीमा में घुस गए।

सैन्य अधिकारी के मुताबिक, एक घुसपैठिए को 26 तारीख की सुबह मुठभेड़ में मार गिराया गया‚ जबकि दूसरे आतंकवादी (Terrorist) ने अपनी जान बचाने के लिए सरेंडर कर दिया। पकड़े गए घुसपैठिए ने अपनी पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा जिले के 19 वर्षीय अली बाबर पारा के रूप में बताई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें