भारतीय सेना ने दिखाई दरियादिली, गलती से बॉर्डर पार करने वाले पाक नागरिक को वापस लौटाया

भारतीय सेना (Indian Army) दुश्मनों को जितना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जानी जाती है, उतना ही अपनी उदारता के लिए भी फेमस है।

Indian Army

पाक नागरिक

सेना (Indian Army) ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गांव घियाल निवासी गुलाम कादिर, 11 अप्रैल यानी रविवार को POK पार चला आया था। लेकिन सेना ने गुलाम कादिर को 15 अप्रैल की सुबह 11.55 को पाक अधिकारियों को सौंप लिया। ये फैसला मानवीय आधार पर लिया गया।

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) दुश्मनों को जितना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जानी जाती है, उतना ही अपनी उदारता के लिए भी फेमस है। भारतीय सेना को अपनी बहादुरी और देशप्रेम के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। लेकिन इस बार खबर भारतीय सेना की उदारता से जुड़ी है।

दरअसल भारतीय सेना ने गुरुवार को गलती से भारत की सीमा में पहुंचे एक शख्स को POK में वापस भेज दिया है। सेना ने आधिकारिक बयान देकर ये जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल: इस गद्दार की मदद से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे 2 चीनी, SSB जवानों ने किया गिरफ्तार

सेना ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गांव घियाल निवासी गुलाम कादिर, 11 अप्रैल यानी रविवार को POK पार चला आया था। लेकिन सेना ने गुलाम कादिर को 15 अप्रैल की सुबह 11.55 को पाक अधिकारियों को सौंप लिया। ये फैसला मानवीय आधार पर लिया गया।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सेना ने अपनी उदारता दिखाई हो। इससे पहले दिसंबर में भी 2 नाबालिग लड़कियां भारतीय सीमा में आ गई थीं, इसके बाद इन्हें जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में क्रॉसिंग प्वाइंट के माध्यम से पाकिस्तान भेज दिया गया था। इन बच्चियों का नाम लाईबा जबैर और सना जबैर था और इनकी उम्र 17 साल और 13 साल थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें