पश्चिम बंगाल: इस गद्दार की मदद से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे 2 चीनी, SSB जवानों ने किया गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान दोनों घुसपैठिये मूल रूप से चीन निवासी बताए गए। गिरफ्तार चीनी नागरिकों से आवश्यक दस्तावेज मांगी गई तो वह इसे दिखाने में असमर्थ रहे। इसके बाद जवानों ने दोनों चीनी घुसपैठियों (Chinese Intruders) को गिरफ्तार कर लिया।

Chinese Intruders arrested

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के समीप भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षाबल (SSB) के 8वीं बटालियन के कंपनी हेडक्वाटर बरामनीरामजोत के जवानों ने अवैध रूप से भारत से नेपाल की ओर जा रहे दो चीनी घुसपैठियों (Chinese Intruders) को गिरफ्तार किया है।

बिहार: मुंगेर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सालों से फरार कुख्यात महिला नक्सली गिरफ्तार

सुरक्षाबलों की गिरफ्त में आये इन चीनी नागरिकों के नाम चेन जीफा और डिंग शू शेन्ग है। साथ ही इस मामले में एक भारतीय नागरिक मोहम्मद इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया है।

सीमा सुरक्षाबल (SSB) के सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी थाना क्षेत्र के बरामनीरामजोत के जवानों ने दो संदिग्धों को भारत-नेपाल सीमा पार करते देखा। इसके बाद जवानों ने तत्काल ही दोनों को रोक कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों घुसपैठिये मूल रूप से चीन निवासी बताए गए। गिरफ्तार चीनी नागरिकों से आवश्यक दस्तावेज मांगी गई तो वह इसे दिखाने में असमर्थ रहे। इसके बाद जवानों ने दोनों चीनी घुसपैठियों (Chinese Intruders) को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं दोनों चीनी घुसपैठियों (Chinese Intruders) को मदद करने के आरोप में एक भारतीय नागरिक मोहम्मद इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से 2400 नेपाली करंसी‚ एक हजार भारतीय करेंसी‚ 90 अमेरिकी डॉलर‚ एक मोटरसाइकिल‚ तीन मोबाइल फोन और एक चीनी भाषा की पुस्तक व ड़ायरी बरामत किया गया है। फिलहाल गिरफ्तार सभी आरोपियों को कार्रवाई हेतु एसएसबी के द्वारा नक्सलबाड़ी थाने को सौंप दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें