Indian Army का बड़ा बयान, सीमापार से फिर घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा पाकिस्तान

भारतीय सेना का बड़ा बयान सामने आया है। इंडियन आर्मी (Indian Army) की ओर से कहा गया है कि सीमा पार पाकिस्तान में बने लॉन्चपैड्स में 250 से 300 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का इंतजार कर रहे हैं।

Indian Army

मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स।

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एलओसी (LoC) पर अशांति फैलाने से बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तानी सेना (Pakiatani Army) ने 9 जुलाई रात एक बार फिर से सीजफायर (Ceasefire) तोड़ा। पाकिस्तान ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया, जिसमें सेना (Indian Army) का एक जवान शहीद हो गया।

इसके कुछ वक्त बाद ही भारतीय सेना का बड़ा बयान सामने आया है। इंडियन आर्मी (Indian Army) की ओर से कहा गया है कि सीमा पार पाकिस्तान में बने लॉन्चपैड्स में 250 से 300 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का इंतजार कर रहे हैं। मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने प्रेस कान्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि सेना को मिले इनपुट्स के मुताबिक सीमा पार बने लॉन्चपैड्स में बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं।

भारतीय वायुसेना की ताकत और बढ़ी, बोइंग ने सौंपे बाकी बचे अपाचे और चिनूक हेलिकॉप्टर

यहां आतंकियों की संख्या ढाई सौ से लेकर तीन सौ तक है। उन्होंने कहा ‘इनपुट इशारा कर रहे हैं कि पाक सीमा में बने लॉन्चपैड पूरी तरह से भरे हुए हैं और हमारा अंदाजा है कि इनमें ढाई सौ से लेकर तीन सौ के बीच वर्तमान में आतंकी मौजूद हैं।’ पाकिस्तान की आतंकियों को सीमा पार कराकर कश्मीर में माहौल खराब करने की कोशिश में लगा हुआ है।

बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों और सेना (Indian Army) द्वारा जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लागातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इन अभियानों से आतंकी बौखलाए हुए हैं। इसके अलावा, एनआईए (NIA) ने आतंकियों को की जाने वाली टेरर फंडिंग पर भी लगाम कसी है। जिसने सभी गुटों के आतंकियों (Terrorists) की कमर तोड़ कर रख दी है। कश्मीर में सुधरते हालात को देखते हुए पाकिस्तान एक बार फिर सीमा पार से आतंकी घुसपैठ करवा कर माहौल को अस्थिर बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें