Indian Army Recruitment: महिलाओं के लिए सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, जानें कब और कहां होगी रैली

भारतीय सेना (Indian Army) से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों के इस भर्ती में शामिल होने की उम्मीद है।

Indian Army

फाइल फोटो

भारतीय सेना (Indian Army) से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों के इस भर्ती में शामिल होने की उम्मीद है। दरअसल भर्ती के लिए इतनी ही संख्या में आवेदन आए हैं।

लखनऊ: भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं का सपना होता है। युवतियों में भी ये उत्साह खूब नजर आता है। ऐसे में यूपी की राजधानी लखनऊ में 18 से 30 जनवरी 2021 तक महिला सैन्य पुलिस (सैनिक जनरल ड्यूटी) के लिए भर्ती रैली का आयोजन हो रहा है।

इसमें केवल महिलाएं ही भाग ले सकती हैं। भारतीय सेना (Indian Army) से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों के इस भर्ती में शामिल होने की उम्मीद है। दरअसल भर्ती के लिए इतनी ही संख्या में आवेदन आए हैं।

Covid 19: भारत में बीते 24 घंटे में आए 16,375 नए मामले, दिल्ली में हालात बेहतर

इसमें 5573 अभ्यर्थी यूपी और 325 उत्तराखंड से हैं। भर्ती से जुड़ी जानकारी को www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर देखा जा सकता है।

सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यर्थियों से ये अपील की है कि वे किसी दलाल या धोखेबाज शख्स के चक्कर में ना आएं और किसी तरह की दवा का सेवन ना करें। उम्मीदवारों का व्यवहार सही नहीं पाए जाने पर उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें