चीन के इरादों को भांपकर भारतीय सेना ने 3 दिन में LAC के पास बना दिया पुल, जानें मामला

भारतीय सेना (Indian Army) के इंजीनियरों ने माहौल को देखते हुए LAC के पास श्योक नदी पर मात्र 3 दिन में पुल का निर्माण कर दिया।

Indian Army

सेना (Indian Army) के इन इंजीनियरों के कारनामे को आज पूरा देश सलाम कर रहा है। इस पुल ने ना केवल सेना का काम आसान किया है, बल्कि आम आदमी को भी काफी फायदा पहुंचाया है।

जम्मू कश्मीर: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है। ऐसे में भारत पूरी तरह से सतर्क है और चीन के इरादों को भांपते हुए अपनी सेना (Indian Army) को लगातार मजबूत कर रहा है।

भारतीय सेना (Indian Army) के इंजीनियरों ने माहौल को देखते हुए LAC के पास श्योक नदी पर मात्र 3 दिन में पुल का निर्माण कर दिया। इसका असर ये हुआ कि सेना के वाहन और सामान तेजी से अपने लक्ष्य तक पहुंचने लगे।

HAL ने किया स्वदेशी स्मार्ट एंटी एयरफील्ड वेपन का सफल परीक्षण, ‘हॉक आई’ से लगाया सटीक निशाना

कश्मीर के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर रामबन के पास एक हिस्सा ढह गया था, जिससे हाईवे बंद हो गया था। ऐसे में कश्मीर को मिलने वाले साजो-सामान की आपूर्ति में बाधा आई। ऐसे में भारतीय सेना के इंजीनियरों ने मात्र 3 दिन में लंबे वैकल्पिक बैली पुल का निर्माण कर दिया।

सेना के इन इंजीनियरों के कारनामे को आज पूरा देश सलाम कर रहा है। इस पुल ने ना केवल सेना का काम आसान किया है, बल्कि आम आदमी को भी काफी फायदा पहुंचाया है। सेना के इंजीनियर पहले भी इस तरह की कई मुश्किलों का समाधान निकाल चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें