गुजरात: ISI का एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वालों को देता था पैसा

एनआईए के अधिकारी के मुताबिक, इस शख्स का नाम राजकभाई कुम्भर है और वह गुजरात के पश्चिमी कच्छ का निवासी है। वह ISI एजेंट है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

अधिकारी ने बताया कि यह मामला चंदोली जिले के मुगलसराय से मोहम्मद राशिद की गिरफ्तारी पर दर्ज प्राथमिकी से जुड़ा हुआ है। NIA ने इस मामले को 6 अप्रैल को फिर से दर्ज किया था। जांच में ये बात सामने आई थी कि राशिद 2 बार पड़ोसी देश गया था और रक्षा या ISI हैंडलर के संपर्क में था।

गुजरात से NIA को एक बड़ी कामयाबी मिली है। NIA ने कथित तौर पर एक आईएसआई के एजेंट को गिरफ्तार किया है। ये शख्स गुजरात में मुद्रा डॉकयार्ड के पर्यवेक्षक के तौर पर काम कर रहा था।

एनआईए के अधिकारी के मुताबिक, ‘ इस शख्स का नाम राजकभाई कुम्भर है और वह गुजरात के पश्चिमी कच्छ का निवासी है। उत्तर प्रदेश के ‘डिफेंस/ आईएसआई मामले’ की जांच के सिलसिले में उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया।’

अधिकारी ने बताया कि यह मामला चंदोली जिले के मुगलसराय से मोहम्मद राशिद की गिरफ्तारी पर दर्ज प्राथमिकी से जुड़ा हुआ है। NIA ने इस मामले को 6 अप्रैल को फिर से दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें- एनआईए ने लश्कर-ए-तैयबा में आतंकियों के भर्ती मामले में एक भारतीय डॉक्टर को गिरफ्तार किया

जांच में ये बात सामने आई थी कि राशिद 2 बार पड़ोसी देश गया था और रक्षा या ISI हैंडलर के संपर्क में था।

एनआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक, उसने भारत की संवेदनशील तस्वीरें पाकिस्तान में आईएसआई हैंडलर के साथ साझा कीं। उसने सशस्त्र बलों की गतिविधि की जानकारियां भी साझा कीं।

एनआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक, कुंभर और रिजवान के खाते में 5 हजार रुपए भेजे गए थे, जिसे बाद में राशिद तक पहुंचाया गया था।

ISIS हैंडलर्स के निर्देशों पर ये राशि राशिद को दी गई थी। मामले की जांच जारी है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें