कोरोना वायरस के लेकर पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना, कही ये बात

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर से ड्रैगन पर हमला बोला है। ट्रंप ने फिर दोहराया कि कोरोना वायरस (Coronavirus), चीनी वायरस है जो वुहान के लैब से आया।

Donald Trump

Donald Trump (File Photo)

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पिछले साल मार्च की शुरुआत में ही कहा था कि दुनिया भर में दहशत का कारण बना कोरोना वायरस चीन की लैब में ही बनाया गया था।

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर से ड्रैगन पर हमला बोला है। ट्रंप ने फिर दोहराया कि कोरोना वायरस (Coronavirus), चीनी वायरस है जो वुहान के लैब से आया। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया में कोरोना से जो तबाही हुई है, उसके लिए चीन को 10 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना चाहिए। बता दें कि दुनिया में पहली बार चीन के वुहान शहर में ही कोरोना का केस पाया गया था।

पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने 3 जून को कहा, “अब हर कोई, यहां तक कि कथित शत्रु भी यह कहने लगे हैं कि राष्‍ट्रपति ट्रंप सही थे कि चीनी वायरस वुहान लैब से आया है।” उन्‍होंने ‘लैब लीक’ के कारण हुई मौतों और नुकसान के लिए चीन पर जुर्माना लगाने की भी मांग की। ट्रंप ने कहा, “डॉ. (Anthony) फौसी और चीन के बीच के ‘पत्राचार’ को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। चीन को कोरोना के कारण हुई मौतों और नुकसान के लिए $10 ट्रिलियन की राशि अमेरिका और दुनिया को देनी चाहिए।”

खुद को फौलाद बनाने में जुटे Indian Army के जवान, देखें PHOTOS

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पिछले साल मार्च की शुरुआत में ही कहा था कि दुनिया भर में दहशत का कारण बना कोरोना वायरस चीन की लैब में ही बनाया गया था। ट्रंप ने कहा था कि उन्हें इसका पूरा भरोसा है और इसके सबूत हैं कि कोरोना वायरस को वुहान की जैविक प्रयोगशाला में विकसित किया गया। 

गौरतलब है कि अमेरिका के शीर्ष कोरोनावायरस (Coronavirus)सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी के प्राइवेट ईमेल के हुए खुलासे के बाद कोरोना वायसर की वुहान लैब से उत्‍पत्ति होने की चर्चाओं ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। करीब 3000 पेज के इन ई-मेल्‍स को वॉशिंगटन पोस्‍ट, बजफीड न्‍यूज और सीएनएन ने फ्रीडम ऑफ इन्‍फॉरमेशन एक्‍ट के अंतर्गत हासिल किया है। यह पत्राचार जनवरी से जून, 2020 तक का है।

ये भी देखें-

बता दें कि दुनियाभर के ज्यादातर विशेषज्ञों को कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन पर शक है। इतना ही नहीं, अब बाइडन प्रशासन और ब्रिटेन समेत भारत ने भी कोरोना वायरस की नए सिरे से जांच की मांग की है और विश्व स्वास्थ्य संगठन पर दवाब बनाया है। बता दें कि सबसे पहले वुहान शहर में ही कोरोना का केस मिला था और उसके बाद पूरी दुनिया में फैल गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें