छत्तीसगढ़: सुकमा में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मौका-ए-वारदात से भारी संख्या में हथियार बरामद

एसपी ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि हमारे जवानों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एनकाउंटर के बाद की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी संख्या में हथियार और गोलाबारूद हाथ लगा है।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच एनकाउंटर की खबर है। ये घटना एर्राबोर थाना क्षेत्र के कोत्तलेंड्रा के जंगल की है। जहां नक्सली सूचना के बाद छानबीन करने गये डीआरजी (DRG) के जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

बिहार: पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया ये पूर्व नक्सली, छानबीन के दौरान उसके घर से हथियार बरामद

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक कन्हैया लाल ध्रुव ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि इस घटना के दौरान हमारे जवानों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एनकाउंटर के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी तादात में हथियार और गोलाबारूद हाथ लगा है। हालांकि इस दौरान किसी नक्सली का शव नहीं मिला, लेकिन घटनास्थल पर मौजूद खून के निशान से ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि इस एनकाउंटर के दौरान कुछ नक्सली जरूर घायल हुये हैं, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले जाने में सफल रहे।

जवानों ने इस एनकाउंटर के बाद मौका-ए-वारदात से 1 नग वायरलेस सेट, 25 हजार नगद, 1 मोबाइल फोन, 1 पिट्‌ठू बैग, 3 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 1 बंडल इलेक्ट्रिक वायर समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किया है। एक दिन पहले भी सुकमा जिले में ही डीआरजी जवानों ने एनकाउंटर में एक नक्सली को मार गिराया था।

दरअसल नक्सलियों (Naxalites) के मौजूदगी की गुप्त सूचना होने पर डीआरजी की एक टीम सोमवार को कोत्तालेंड्रा इलाके में गई थी। जहां पर कई वर्दीधारी नक्सली और कुछ सादे कपड़े में नक्सली मौजूद थे। इन नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। काफी देर तक दोनों तरफ से चली गोलीबारी के दौरान जंगलों की आड़ लेकर सभी नक्सली (Naxalites) वहां से फरार हो गये। जिसके बाद जवानों ने घटनास्थल की छानबीन की और उन्हें बड़ी संख्या नक्सल सामग्री बरामद हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें