छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों की छापेमारी में 3 माओवादी गिरफ्तार, कई वारदातों में थे शामिल

गिरफ्तार माओवादियों (Maoists) के खिलाफ सड़क खोदकर मार्ग अवरुद्ध करने, हत्या के मामले में शामिल होने और नक्सली बैनर पोस्टर लगाने के आरोप हैं।

Chhattisgarh: Security Forces Arrested 3 Maoists in Bijapur District

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने तीन माओवादियों (Maoists) को गिरफ्तार किया है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने तीन माओवादियों 25 वर्षीय हुंगा करटाम, 25 वर्षीय आयता माड़वी और 28 वर्षीय पोज्जा उर्फ लाठी करटाम को गिरफ्तार किया है।

BSF को मिली बड़ी सफलता, ओडिशा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बनाए गए बेस पर पहली बार फहराया तिरंगा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कुआकोंडा थाने से पुलिस टीम को बडेगुडरा और ऐटेपाल गांव की ओर रवाना किया गया था। जब ये टीम ऐटेपाल गांव के करीब जंगल में पहुंची, तभी वहां से तीन संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे।

अधिकारियों ने आगे बताया कि बाद में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। पुलिस टीम ने जब उनसे पूछताछ की तब तीनों माओवादियों (Maoists) ने अपना नाम क्रमश:  हुंगा करटाम, आयता माड़वी और पोज्जा उर्फ लाठी करटाम बताया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार माओवादियों (Maoists) के खिलाफ सड़क खोदकर मार्ग अवरुद्ध करने, हत्या के मामले में शामिल होने और नक्सली बैनर पोस्टर लगाने के आरोप हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें