छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, एक नक्सली ढेर, 30-40 नक्सली के फंसे होने की सूचना

मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के कारण ताजा जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने तीन तरफ से नक्सलियों को घेर लिया है। 30-40 की तादात में मौजूद नक्सलियों में कई बड़े नक्सल नेता भी मौजूद हैं।

Naxal Encounter

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली मारा गया है। ये मुठभेड़ जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के मारजुम गांव की पहाड़ी इलाके में खबर लिखे जाने तक जारी है। 

झारखंड: खूंटी पुलिस ने नक्सली वारदात को किया विफल, तीन नक्सलियों को हथियार के साथ धर-दबोचा

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की सीमा से लगने वाले इलाके में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया।

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में नक्सली नेताओं सहित करीब 40 की संख्या में नक्सली इकट्ठा हो रहे हैं। इसी सूचना के आलोक में सुरक्षाबलों को नक्सलियों की छानबीन के लिए रवाना किया गया था। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबल सुबह करीब 6.45 बजे मारजुम की पहाड़ी के करीब पहुंचे ही थे कि तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसपर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। हालांकि पहाड़ी की आड़ में छिपकर नक्सलियों की तरफ से गोलीबारी हो रही है।

हालांकि मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के कारण ताजा जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने तीन तरफ से नक्सलियों को घेर लिया है। 30-40 की तादात में मौजूद नक्सलियों में कई बड़े नक्सल नेता भी मौजूद हैं। इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) के खत्म होने के बाद ही कुछ खबर निकल कर आयेगी। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें