छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने CISF के गश्ती दल पर किया हमला, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxals) का उत्पात सामने आया है। 27 जून की सुबह ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों और नक्सलियों में झड़प हो गई।

CISF

फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxals) का उत्पात सामने आया है। 27 जून की सुबह ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों और नक्सलियों में झड़प हो गई। इस दौरान एक एएसआई (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) घायल हो गए। घटना बचेली क्षेत्र के आकाशनगर की है।

जानकारी के मुताबिक, आकाशनगर में सीआईएसएफ (CISF) के जवान ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान करीब दर्जन भर नक्सली वहां पहुंचे। नक्सलियों (Naxals) ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। नक्सलियों के साथ झड़प में एक जवान के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। वहीं नक्सलियों ने जवान का 1 वॉकी टॉकी भी लूट लिया।

कारगिल युद्ध: थर-थर कांप उठता था पाक, जब 27 किलोमीटर तक गोले दागने वाली बोफोर्स तोपों का हुआ था इस्तेमाल

सूचना मिलने के बाद पुलिस और अन्य जवान मौके पर तत्काल पहुंच गए। नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए इलाके में सर्चिंग की जा रही है। बता दें कि बचेली क्षेत्र में एनएमडीसी की कई खदानें हैं। वहीं पर सीआईएसएफ (CISF) का कैंप भी है।

रोज की तरह 27 जून की सुबह करीब 6 बजे जवान अलग-अलग टुकड़ियों में गश्त पर निकले थे। एक टुकड़ी में एएसआई अनिल चौहान और कांस्टेबल विजय कुमार शामिल थे। वे कैंप से करीब 2-3 किमी दूर आकाशनगर में पहुंचे। तभी तीर-धनुष लिए ग्रामीण वेशभूषा में 12 से 15 नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया।

CRPF की एक नई पहल, देश विरोधी ताकतों की कमर तोड़ने की तैयारी

इस दौरान एक नक्सली (Naxali) ने पत्थर उठाकर एएसआई चौहान के सिर पर मार दिया, जिससे उनका सिर फट गया। इसके बाद नक्सली वॉकी-टॉकी छीनकर भाग निकले। घायल एएसआई को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी अभिषेक पल्लव ने इस घटना की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि पहले भी ऐसी वारदातें हो चुकी हैं। ऐसी घटनाओं में नक्सली (Naxalites) घात लगाकर जवानों पर हमला करते हैं और उन्हें घायल कर उनके हथियार छीनकर भाग निकलते हैं।

यह भी पढ़ें