छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम अभियान को मिली बड़ी सफलता, 9 महिला सहित कुल 44 नक्सलियों ने किया सरेंडर

पूना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर तथा शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों के साथ होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर 44 नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया।

Naxalites

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को नौ महिला नक्सली समेत 44 नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया  है। स्थानीय प्रशासन के पूना नर्कोम अभियान के तहत ये कामयाबी मिली है। 

झारखंड: राज्य पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो अलग-अलग जिलों से दो नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में चल रहे पूना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर तथा शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों के साथ होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर 44 नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया। एसपी सुनील शर्मा ने आगे बताया, आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में प्लाटून नंबर चार के सदस्य 22 वर्षीय मड़कम दुला पर दो लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, अन्य नक्सली मिलिशिया सदस्य, संघम सदस्य, चेतना नाट्य मंडली के सदस्य और कमेटी सदस्य के रूप में सक्रिय थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया, करीब 350 की संख्या में ग्रामीण करीगुंडम गांव स्थित सुरक्षाबलों के शिविर में पहुंचे और उन्होंने नक्सलियों (Naxalites) का आत्मसमर्पण कराया।

नक्सली जिले के चिंतागुफा, चिंतलनार और भेजी क्षेत्र में विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल थे। आत्मसमर्पित नक्सलियों (Naxalites) को राज्य शासन के पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें