जम्मू कश्मीर: दुश्मनों से मुठभेड़ के दौरान जवान चंद्रबदन शर्मा शहीद, खबर सुनकर पिता और दादी बेहोश

चंद्रबदन शर्मा (Chandrabadan Sharma) यूपी के महाराजगंज के रहने वाले थे। शहादत की खबर जैसे ही उनके गांव सिसवनियां पहुंची, तो पूरे परिवार में मातम पसर गया।

Chandrabadan Sharma

चंद्रबदन शर्मा (Chandrabadan Sharma) सेना में मार्च 2018 में भर्ती हुए थे। इसी साल मार्च में उन्हें सेना में भर्ती हुए 3 साल पूरे होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही वह शहीद हो गए।

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना के जवान देश के लिए हमेशा बलिदान देने के लिए तैयार रहते हैं। ताजा मामला ये है कि अखनूर सेक्‍टर में चिनाब नदी के किनारे शनिवार की सुबह दुश्मनों से लोहा लेते हुए 24 वर्षीय चंद्रबदन शर्मा (Chandrabadan Sharma) शहीद हो गए।

चंद्रबदन शर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के रहने वाले थे। शहादत की खबर जैसे ही उनके गांव सिसवनियां पहुंची, तो पूरे परिवार में मातम पसर गया।

शहीद के पिता भोला शर्मा ये खबर सुनते ही बेहोश हो गए। वह उस समय गुजरात में थे। होश में आने के बाद वे फौरन अपने घर की ओर रवाना हो गए।

मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचने की खबर थी। शहीद चंद्रबदन शर्मा की अभी शादी नहीं हुई थी।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-मुस्तफा का मोस्टवांटेड आतंकी गिरफ्तार

उनकी मां का साल 2000 में निधन हो चुका है। घर में पिता, भाई और बहन है। चंद्रबदन का छोटा भाई विमल शर्मा प्रयागराज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है और बहन काजल गोरखपुर में पढ़ रही है।

चंद्रबदन शर्मा सेना में मार्च 2018 में भर्ती हुए थे। इसी साल मार्च में उन्हें सेना में भर्ती हुए 3 साल पूरे होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही वह शहीद हो गए।

उनकी शहादत पर दादी रामरति देवी का बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि चंद्रबदन 10 फरवरी को घर लौटने वाले थे। चंद्रबदन की शहादत की खबर पाकर दादी भी बेहोश हो गईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें