Jammu-Kashmir: सांबा जिले में BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में BSF ने सीमावर्ती गांव चक फकीरा में एक घुसपैठिए को मार गिराया। 23 नवंबर की शाम करीब साढ़े छह बजे सांबा जिले के चक फकीरा की भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिया जीरो लाइन को पार कर तारबंदी के पास छिप कर आ रहा था।

BSF

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिया जीरो लाइन को पार कर तारबंदी के पास छिप कर आ रहा था। इसके बाद वहां तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों ने उसे ललकारा।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सांबा जिले में 23 नवंबर को सीमा सुरक्षाबल (BSF) ने सीमावर्ती गांव चक फकीरा में एक घुसपैठिए को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, 23 नवंबर की शाम करीब साढ़े छह बजे सांबा जिले के चक फकीरा की भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिया जीरो लाइन को पार कर तारबंदी के पास छिप कर आ रहा था।

इसके बाद वहां तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों ने उसे ललकारा। जब वह भागने लगा तो जवानों ने फायरिंग की, जिसमें वह मारा गया। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के निकट रिगाल इलाके में पाकिस्तानी सुरंग मिलने के एक दिन बाद सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जवान मुस्तैदी से घुसपैठ करने वालों को खदेड़ रहे हैं।

बॉर्डर के पास बरामद सुरंग में 150 फीट तक रेंग कर गए सुरक्षाबल, हुआ ये खुलासा

इससे पहले, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में 22 नवंबर की शाम सेना ने घुसपैठ की एक  कोशिश को नाकाम कर दिया था। कुपवाड़ा में एलओसी (LoC) से सटे माछिल सेक्टर में घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ भी हुई। लेकिन जवानों की जवाबी कार्रवाई से घुसपैठिए पीओके भाग निकले।

22 नवंबर की देर रात माछिल सेक्टर की टावर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ (BSF) की 169 बटालियन के जवानों को पोस्ट के करीब कुछ संदिग्ध हरकत देखने को मिली।

ये भी देखें-

संतरी की चेतावनी फायरिंग के बाद कुछ देर क्रॉस-फायरिंग हुई। जिसके बाद घुसपैठिये अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। 19 नवंबर को भी इसी क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन भी सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। जिसपर BSF के जवानों ने गोलीबारी कर उसे खदेड़ दिया था। सूत्रों के अनुसार, सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों की भी काफी हलचल देखी जा रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें