बिहार: जमुई में पुलिस छापेमारी में मिली बड़ी कामयाबी, 100 किलो विस्फोटक और देसी कटटा बरामद

पुलिस ने जब ड्रम को जमीन से निकालकर खोला गया तो सबके होश उड़ गये। यह ड्रम अमोनियम नाईट्रेट से बने 100 किलो बम से भरा था और एक कट्टा भी इसके अंदर रखा गया था।

Naxalites

Naxalites

बिहार के जमुई में पुलिस ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम कर दिया। जिले के जुडपनिया से सटे जंगल में नक्सलियों (Naxalites) ने जमीन के अंदर विस्फोटक और हथियार छिपाकर रखा था, जिसे छानबीन के दौरान स्थानीय पुलिस ने जब्त कर लिया।  ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में जारी पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के लिए इस विस्फोटक को छुपा कर रखा गया था।

झारखंड: लोहरदगा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू के फंसे होने की सूचना

जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल  के अनुसार, मुखबिरों से खुफिया सूचना मिली थी कि जुड़पनिया जंगल में नक्सलियों (Naxalites) का जमावड़ा देखा गया है। इन लोगों का इरादा बड़े हमले को अंजाम देने का है। जिसके तहत नक्सली जिले में बन रहे पुल और सड़क को ध्वस्त कर सकते हैं। इसी सूचना के आलोक पर कार्रवाई करते हुये एसपी ने स्थानीय पुलिस के जवानों के साथ एक सर्च टीम का गठन कर चिह्नित स्थल की तरफ रवाना किया।

एसपी मंडल के मुताबिक, छानबीन करने गई टीम जब जुड़पनिया जंगल में पहुंची तो उन्हें जमीन के अंदर छिपाकर रखा गया एक प्लास्टिक का ड्रम दिखाई दिया। जब इस ड्रम को निकालकर खोला गया तो सबके होश उड़ गये। यह ड्रम अमोनियम नाईट्रेट से बने 100 किलो बम से भरा था और एक कट्टा भी इसके अंदर रखा गया था। पुलिस ने फौरन बम को बरामद करके नक्सलियों (Naxalites) के बड़े हमले को नाकाम कर दिया और मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें