झारखंड: लोहरदगा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू के फंसे होने की सूचना

पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों (Naxalites) का उत्पाद अपने चरम पर है। सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुल और सड़क निर्माण में लगे मिक्सर मशीन और पानी टंकी को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था।

Naxalites

Chhattisgarh: Two Women Naxalites Killed in an Encounter in Dantewada II File Photo

झारखंड के लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ की खबर है। सूत्रों के मुताबिक शनिवार शाम को शुरू हुआ ये मुठभेड़ रविवार को भी जारी है। हालांकि अभी तक दोनों तरफ से किसी भी जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश का आंतकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बताते चलें कि ये मुठभेड़ लोहरदगा के घोर नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुंदरू चपाल में हुई है। जहां पर दोनों तरफ से भारी गोलीबारी की खबर है। हालांकि इस फायरिंग में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।  

गौरतलब है कि जिले के पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी संगठन का हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू अपने कुछ साथियों के साथ सेरेंगदाग थाने के दुंदरू चपाल इलाके में देखा गया है। इसी सूचना के आलोक में सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों की एक टीम बनाकर निर्धारित इलाके में तलाशी के लिए भेजा गई।

इसी दौरान जवानों को देख कुछ नक्सलियों (Naxalites) ने उन पर फायरिंग कर दी, जिसके खिलाफ सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। लेकिन सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख रात में ही घने जंगलों को फायदा उठाकर अधिकांश नक्सली वहां से भागने में सफल रहे।

बताते चलें कि इस पूरे इलाके में पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों (Naxalites) का उत्पाद अपने चरम पर है। सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुल और सड़क निर्माण में लगे मिक्सर मशीन और पानी टंकी को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था। इसके अलावा पोस्टरबाजी कर स्थानीय लोगों को धमकाने की भी कोशिश की गई।

इन घटनाओं ने जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया था। पुलिस अपराधियों की दबिश के लिए लगातार सर्च अभियान चला रही थी। लिहाजा इसी के फलस्वरूप ये मुठभेड़ शुरू हुई। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई सफलता नहीं लगी है। हालांकि बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें