बलूचिस्तान में आतंक: गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ विशाल प्रदर्शन, पीड़ितों से मिलने पहुंचे पाक PM

लोग पाक सरकार के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कर्दू शहर में शनिवार को लोगों ने पाक सेना के खिलाफ विशाल रैली भी निकाली।

Balochistan

पाक पीएम इमरान खान, बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में आतंकियों के हाथों मारे गए 11 खनिकों के परिवारों से मिलने पहुंचे। इमरान के यहां पहुंचने से कुछ देर पहले अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय (Hazara Community) के सदस्यों ने सप्ताहभर से चल रहा अपना प्रदर्शन खत्म किया।

स्कर्दू: बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के माच इलाके में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic state) के आतंकियों द्वारा 11 खनिकों की किडनैप करने के बाद की गई हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है।

पाक अधिकृत कश्मीर में इस समय लोग पाक सरकार के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कर्दू शहर में शनिवार को लोगों ने पाक सेना के खिलाफ विशाल रैली भी निकाली।

बता दें कि पाक सेना को इस सप्ताह के शुरू में एक आतंकी हमले में मुख्य रूप से शिया हजारा समुदाय से संबंधित 11 कोयला खनिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने ली थी और ये हमला 5 जनवरी को हुआ था। इसके बाद यहां के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तानी सेना को इस हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया था और सुरक्षा ना दे पाने की वजह से सरकार की आलोचना की थी।

बता दें कि पाकिस्तानी अधिकारी लंबे समय से इस बात को नकार रहे थे कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट सक्रिय है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकी संगठन ने कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली, जिसमें 2019 में बाजार में हुआ धमाका भी था।

पाकिस्तान सरकार को कोर्ट ने लगाई लताड़, कहा- आतंकी मसूद को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करो

इतना सब होने के बावजूद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चैन की नींद सो रहे थे। इस वजह से लोगों के बीच उनके खिलाफ काफी गुस्सा था।

हालांकि शनिवार को पाक पीएम इमरान खान, बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में आतंकियों के हाथों मारे गए 11 खनिकों के परिवारों से मिलने पहुंचे। इमरान के यहां पहुंचने से कुछ देर पहले अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय (Hazara Community) के सदस्यों ने सप्ताहभर से चल रहा अपना प्रदर्शन खत्म किया।

पूरा मामला ये है कि बीते शनिवार को बलूचिस्तान प्रांत के माच इलाके में शिया हजारा समुदाय के खनिक अपने काम पर जा रहे थे। इसी दौरान आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया और फिर पहाड़ी पर ले जाकर उनकी हत्या कर दी।

इस घटना से पीड़ित मृतक परिजनों ने क्वेटा के वेस्टर्न बाईपास इलाके में मजदूरों के शवों के ताबूत के साथ धरना दिया और कहा कि जब तक पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उन्हें सुरक्षा का आश्वासन नहीं देते, तब तक शवों को दफनाया नहीं जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें