पाकिस्तान सरकार को कोर्ट ने लगाई लताड़, कहा- आतंकी मसूद को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करो

एटीसी (ATC) गुजरांवाला की जज नताशा नसीम सुप्रा ने सुनवाई के दौरान सीटीडी को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) चीफ मसूद अजहर (Masood Azhar) को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करने और कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया।

masood azhar dead, pulwama attack in india, masood azhar ban, masood azhar global terrorist, unsc ban masood azhar, china on masood azhar, india on masood azha

अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने के बाद मसूद अजहर (Masood Azhar) पर चौतरफा शिकंजा कसेगा।

पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी कोर्ट ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) को 18 जनवरी तक हर हाल में गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। जैश-ए-मोहम्मद (JeM) चीफ मसूद अजहर टेरर फंडिंग के मामले में मोस्टवांटेड है। अजहर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट गुजरांवाला की आतंकवाद रोधी कोर्ट (ATC) ने जारी किया है।

इंडोनेशिया में दर्दनाक हादसा, 62 सवारियों को ले जा रही यात्री विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त

पाकिस्तान शुरू से ही मसूद अजहर को गायब बताता रहा है। जबकि अजहर (Masood Azhar) अपने पैतृक शहर बहावलपुर में ही सुरक्षित स्थान पर छिपा हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि अजहर को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) अपने सुरक्षित ठिकाने पर शरण दिए हुए है। कोर्ट के इस आदेश के बाद से इमरान खान सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। अगर आईएसआई (ISI) के शिकंजे से उसे बाहर लाया जाता है तो भारत समेत दुनियाभर के कई देश उसे कई और आतंकी घटनाओं के मामले में सजा दिए जाने की मांग करेंगे।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान एटीसी (ATC) गुजरांवाला की जज नताशा नसीम सुप्रा ने सुनवाई के दौरान सीटीडी को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) चीफ मसूद अजहर (Masood Azhar) को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करने और कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। अजहर आतंकी फंडिंग और आतंकी सामग्री के प्रचार-प्रसार के आरोपों का सामना कर रहा है।

भगोड़े मसूद अजहर (Masood Azhar) के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ही भारत के पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते पाक की सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद चीफ के बेटे और भाई सहित आतंकी संगठन के 100 से अधिक आतंकियों को गिरफ्तार किया था। सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद, मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के जमात-उद-दावा व फलाहाई इंसानियत फाउंडेशन की संपत्तियों, मदरसों और मस्जिदों का नियंत्रण भी अपने हाथ में ले लिया था।

भारत में फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने टेटर फंडिंग के खिलाफ अभियान शुरू किया था और इस मामले में गुजरांवाला में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिनके पास से भारी तादात में कैश बरामद की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें