Jammu-Kashmir: अवंतीपोरा में मुठभेड़, जवानों ने लश्कर के कमांडर सहित 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी (Terrorists) हालात बिगाड़ने की फिराक में हैं। घाटी को दहलाने के इरादे से वे किसी न किसी हिंसक वारदात को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। हालांकि, भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं।

Terrorists

फाइल फोटो।

घाटी में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं। आतंकियों (Terrorists) की हर नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी (Terrorists) हालात बिगाड़ने की फिराक में हैं। घाटी को दहलाने के इरादे से वे किसी न किसी हिंसक वारदात को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। हालांकि, भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं। उनकी सतर्कता के चलते आतंकियों (Terrorists) के मंसूबे कामयाब नहीं हो पाते हैं।

इसी क्रम में एक एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 27 सितंबर की देर शाम दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जानकारी के अनुसार, 27 सितंबर को सीआरपीएफ (CRPF) , पुलिस (Police) और सेना (Army) के जवानों ने अवंतिपोरा के संबोरा (Samboora) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया था।

सर्जिकल स्ट्राइक को पूरे हुए 4 साल, जानें INDIAN ARMY ने कैसे नष्ट किए थे आतंकियों के लॉन्चिंग पैड

इस दौरान आतंकियों ने जवानों को देखकर उन पर गोलीबारी करते हुए ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकी (Terrorists) मारे गए।

इस बारे में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का कमांडर था।

ये भी देखें-

यह आतंकी बुरहान वानी (Burhan Wani) के समय सक्रिय हुआ था। उन्होंने यह भी कहा कि जिन परिवारों के युवाओं को यह लोग भटकाकर गलत रास्ते पर ले गए थे, यह जानकर उनका ढाढ़स बंधेगा कि अब यह आतंकी (Terrorists) मारे जा चुके हैं। बात दें कि घाटी में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह एक्शन में हैं। आतंकियों की हर नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें