झारखंड: लातेहार में पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी ढेर, AK-47 बरामद

मारे गए उग्रवादी का नाम दीपक यादव है और वह टीपीसी (TPC) का जोनल कमांडर था। मृतक उग्रवादी झारखंड के पलामू जिले का रहने वाला है।

TPC

पुलिस और उग्रवादी संगठन TPC के बीच शेरठ गांव के नेतरा जंगल में बुधवार दोपहर मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान मृतक उग्रवादी के पास से पुलिस ने एक एके-47 बरामद की है। फिलहाल उग्रवादी के शव को पुलिस ने जब्त कर लिया है और वो उसे थाने ले आई है।

लातेहार: झारखंड में पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इस बीच चंदवा थाना क्षेत्र के 8 गांव में पुलिस और टीपीसी के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक उग्रवादी को मार गिराया है।

मारे गए उग्रवादी का नाम दीपक यादव है और वह टीपीसी का जोनल कमांडर था। मृतक उग्रवादी झारखंड के पलामू जिले के बाकी थाना क्षेत्र के कस्बा गांव का रहने वाला है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये उग्रवादी 2019 में जेल से बाहर निकला था और दोबारा अपने संगठन के लिए काम करने लगा। इस बीच उसने कई हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया।

पुलिस और उग्रवादी संगठन के बीच शेरठ गांव के नेतरा जंगल में बुधवार दोपहर मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान मृतक उग्रवादी के पास से पुलिस ने एक एके-47 बरामद की है। फिलहाल उग्रवादी के शव को पुलिस ने जब्त कर लिया है और वो उसे थाने ले आई है।

भारत के साथ चीन की आक्रामक नीति के खिलाफ अमेरिका, ड्रैगन के विरोध में अमेरिकी संसद ने रक्षा नीति विधेयक पास किया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सैराट गांव के निद्रा जंगल में टीपीसी के कई उग्रवादियों का जमावड़ा लगा हुआ है, ये उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी गुप्त सूचना की पुष्टि के पश्चात पुलिस ने अभियान चलाते हुए जंगल में ऑपरेशन चलाया।

इसी दौरान टीपीसी के उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस को अपने ऊपर भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग खड़े हुए। हालांकि पुलिस की गोली से जोनल कमांडर दीपक यादव मारा गया। फिलहाल पुलिस द्वारा जंगल में अभियान और तेज कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें