Odisha: सीएम नवीन पटनायक ने बालासोर को दी सौगात, किया 155 करोड़ के पैकेज का ऐलान

ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बालासोर नगरपालिका के विकास के लिए 155 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है।

Naveen Patnaik

CM Naveen Patnaik (File Photo)

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने पिछले साल नवंबर में बालासोर सीट पर उपचुनाव के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आर्थिक पैकेज देने का वादा किया था।

ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बालासोर नगरपालिका के विकास के लिए 155 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने 13 अप्रैल को इस आर्थिक पैकेज की घोषणा की।

इस आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि बालासोर शहर ओडिशा के प्रमुख शहरों में से एक है और ये प्रसिद्ध साहित्यकार फकीर मोहन सेनापति का जन्म स्थान है। मैंने बालासोर के लोगों से वादा किया था कि मेरी सरकार नगरपालिका क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देगी।

यूपी में कोरोना विस्फोट, नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ समेत इन जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू

सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया है कि वो व्यक्तिगत रूप से पिपिली-डेलांग क्षेत्र के विकास को देखेंगे। मुख्यमंत्री ने बालासोर के लिए की गई अपनी घोषणा में कहा है कि बालासोर मेडिकल कॉलेज के शिक्षण अस्पताल का निर्माण 275 करोड़ रुपये की लागत से चल रहा है।

पैकेज में तुमुलिया गेट पर एक फ्लाईओवर से स्टेशन चौक और स्ट्रीट लाइट की स्थापना के लिए छह लेन की सड़क के निर्माण के लिए 70 करोड़ रुपये शामिल हैं। इसके अलावा, सहदेवखुंटा में बस स्टैंड के विकास के लिए 8 करोड़ रुपये रखे गए हैं। पैकेज में एक बहुउद्देशीय इनडोर हॉल और स्विमिंग पूल के निर्माण के लिए 14 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम से झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, नक्सलियों के लिए करता था काम

दरअसल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने पिछले साल नवंबर में बालासोर सीट पर उपचुनाव के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आर्थिक पैकेज देने का वादा किया था। अब उन्होंने अपने उस वादे को पूरा किया है।

ये भी देखें-

बता दें कि मुख्यमंत्री की घोषणा से पहले मुख्य सचिव एससी मोहनपात्रा, सचिव वीके पांडियन और कार्य सचिव कृष्ण कुमार की टीम ने बालासोर शहर के सर्वांगीण विकास के लिए बुनियादी आवश्यकताओं का आकलन दिया था। इसके लिए इलाके का दौरा किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें