Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम से झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, नक्सलियों के लिए करता था काम

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले से पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) के लिए काम करने वाले झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए नक्सलियों (Naxalites) के इलाज के साथ संगठन के लिए प्रचार-प्रसार का काम करता था और पुलिस की गतिविधियों की सूचना भी नक्सलियों को देता था।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले से पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) के लिए काम करने वाले झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। जिले के टोन्टो थाना के सुईम्बा गांव में डॉक्टर का काम करने वाले जगत महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जगत महतो, पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए नक्सलियों (Naxals) के इलाज के साथ संगठन के लिए प्रचार-प्रसार का काम भी करता था।

जानकारी के अनुसार, दवाएं आदि के साथ-साथ पुलिस फोर्स की गतिविधियों की सूचना भी नक्सलियों (Naxalites) को देता था। गिरफ्तार जगत महतो पश्चिमी सिंहभूम जिले से सटे सरायकेला-खरसावां जिले के कुचाई थाना स्थित डोरो गांव का रहने वाला है। काफी लंबे समय से वह सुईम्बा गांव में रहकर झोलाछाप डॉक्टर का काम करता था।

Bihar: मुजफ्फरपुर से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, 6 सालों से चल रहा था फरार

गिरफ्तार जगह महतो साल 2007-2008 से ही प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के कुख्यात एरिया कमांडर कुंदन पाहन, निर्मल उर्फ प्रसाद जी, जीवन कान्डुलना और महाराज प्रमाणिक के साथ काम कर चुका है।

ये भी देखें-

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के अनुसार, टोन्टो थाना क्षेत्र के पुरनापानी और आसपास के क्षेत्र में कुछ संदिग्ध लोगों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर टोन्टो पुलिस पुरनापानी गांव पहुंची। पुलिस को देखकर नक्सली जगत महतो कुछ सामान लेकर भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया। तलाशी ली गई तो आरोपी के पास से नक्सली साहित्य, पर्चे आदि मिले। पूछताछ के दौरान उसने नक्सली गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी पुलिस को दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें