छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों पर था 10 लाख का इनाम, सुरक्षाबलों पर हमला और हत्या जैसी संगीन वारदातों में थे शामिल

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर 12 अक्टूबर की सुबह हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में 10 लाख के इनामी नक्सली मारे गए।

Naxal Encounter

मुठभेड़ के बाद बरामद सामान।

जवानों ने मुठभेड़ (Naxal Encounter) में जिन तीन नक्सलियों को ढेर किया था, उनकी पहचान अनिल उर्फ मुका सोढ़ी, महिला नक्सली सोनी और चिन्ना राव के रूप में हुई है।

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर 12 अक्टूबर की सुबह हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में 10 लाख के इनामी नक्सली मारे गए। जवानों ने जिन तीन नक्सलियों को ढेर किया था, उनकी पहचान अनिल उर्फ मुका सोढ़ी, महिला नक्सली सोनी और चिन्ना राव के रूप में हुई है। इन तीनों नक्सलियों पर कुल 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

मारे गए नक्सली अनिल के ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। महिला नक्सली सोनी 4 लाख और चिन्ना राव 1 लाख का इनामी था। ये सभी माओवादी संगठन के दरभा डिजीवन और ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर एरिया कमेटी में सक्रिय रह कर काम कर रहे थे। तीनों हत्या, लूट, आगजनी, एंबुश में जवानों को फंसाने समेत कई घटनाओं में शामिल थे।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 18,987 नए केस, दिल्ली में किसी मरीज की मौत नहीं

बता दें कि ओडिशा के मलकानगिरी पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर तुलसी डोंगरी में नक्सली एक्टिव हैं। सूचना के आधार पर 12 अक्टूबर की सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम सर्चिंग पर निकली।

जैसे ही जवान तुलसी डोंगरी पहुंचे उन्होंने इलाके को घेर लिया। इधर, जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए।

ये भी देखें-

जिसके बाद फोर्स लगातार इलाके की सर्चिंग करती रही। जवानों को घटनास्थल से गोलियां और भारी संख्या में नक्सली सामान मिले हैं। मारे गए नक्सलियों के पास से 2 इंसास और एक SLR रायफल भी मिला। जवानों ने तीनों नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें