यूपी में कोरोना विस्फोट, नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ समेत इन जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू

कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश में भी हालात बेकाबू हो गए हैं। बीते 24 घंटों में यहां 22,439 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

curfew

सीएम योगी (फाइल फोटो)

जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू (Curfew) रहेगा, उनमें नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, मेरठ और गोरखपुर शामिल हैं। टीम-11 के साथ मीटिंग के बाद सीएम योगी ने ये आदेश दिया है।

लखनऊ: देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश में भी हालात बेकाबू हो गए हैं। बीते 24 घंटों में यहां 22,439 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

कोरोना के केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। इसके तहत यूपी के 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Curfew) रहेगा।

इन 10 जिलों में नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, मेरठ और गोरखपुर शामिल हैं। टीम-11 के साथ मीटिंग के बाद सीएम योगी ने ये आदेश दिया है।

SSC GD Constable Recruitment 2021: जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, मई के पहले हफ्ते में शुरू होंगे आवेदन

इसके अलावा खबर ये भी है कि लखनऊ में बेड्स की संख्या को बढ़ाया जाएगा। केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूरी तरह से तैयार करने का निर्देश दिया गया है। टीएस मिश्रा हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों की क्षमता का कोविड हॉस्पिटल्स के रूप में विस्तार किया जाएगा।

सरकार के मुताबिक, प्रभारी मंत्री हर दिन अपने जिलों की समीक्षा करेंगे। प्रदेश में आरटीपीसीआर क्षमता बढ़ेगी। इसके अलावा डीएम, एसपी और CMO हर दिन रणनीति तैयार करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें