Chhattisgarh: प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के राज्य सरकार के प्रयासों को मिली एक और बड़ी सफलता

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार विकास की इबारत लिखी जा रही हा। नक्सल ग्रस्त होने की वजह से यहां विकास में बड़ी बाधाएं हैं। इसके बावजूद सरकार और प्रशासन राज्य के विकास और यहां की जनता की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और खेल मंत्री ने इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों तथा खेल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार विकास की इबारत लिखी जा रही हा। नक्सल ग्रस्त होने की वजह से यहां विकास में बड़ी बाधाएं हैं। इसके बावजूद सरकार और प्रशासन राज्य के विकास और यहां की जनता की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के राज्य सरकार के प्रयासों को एक और बड़ी सफलता मिली है।

छत्तीसगढ़ राज्य में खेल के क्षेत्र में विकास में एक और नया अध्याय जुड़ गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की विशेष पहल पर केंद्रीय युवा कल्याण और खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया योजना के तहत अंबिकापुर में मल्टीपरपज इंडोर हाल के निर्माण और महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक निर्माण के राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

अभिनंदन को नहीं छोड़ता पाकिस्तान तो हो जाता तबाह, वायुसेना ने कर ली थी पूरी तैयारी

बता दें कि ये दोनों प्रस्ताव छत्तीसगढ़ सरकार के खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय ने केंद्र सरकार को भेजा था। इसी महीने 17 अक्टूबर को केंद्रीय खेल मंत्रालय ने रायपुर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की आवासीय हाकी अकादमी और बिलासपुर के बहतराई में एथलेटिक्स एक्सिलेंस सेंटर शुरू करने को मंजूरी दी है।

इसे मंजूरी मिल जाने से मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) की ‘खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ का नारा सच होता दिख रहा है। अफसरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल के विशेष प्रयासों से भारत सरकार ने अंबिकापुर में मल्टीपरपज इंडोर हाल के निर्माण के लिए चार करोड़ 50 लाख और महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक के निर्माण के लिए छह करोड़ 60 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी है।

ये भी देखें-

मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों तथा खेल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार लगातार बड़े कदम उठा रही है। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें