छत्तीसगढ़: खेत में जाने वाले कच्चे रास्ते पक्के होंगे, धरसा विकास योजना से चमकेगी गांवो की किस्मत

छत्तीसगढ़ के गांवों में रहने वाले लोगों को कच्ची सड़क पर नहीं चलना होगा। धरसा विकास योजना के तहत कच्चे रास्तों को पक्का किया जाएगा।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गांवों के लिए एक अच्छी खबर है। अब गांव में रहने वाले लोगों को कच्ची सड़क पर नहीं चलना होगा। सरकार की धरसा विकास योजना के तहत कच्चे रास्तों को अब पक्का किया जाएगा। इसके लिए 3 सचिवों की समिति भी बनी है।

सीएम भूपेश बघेल ने हालही में धरसा विकास योजना जल्द शुरू करने की घोषणा की थी। इस योजना के शुरू होने के बाद प्रदेश (Chhattisgarh) के गांववासी पक्की सड़क पर चलेंगे और कच्ची सड़कों पर चलने से होने वाली समस्याओं को निजात मिलेगी।

सीएम भूपेश बघेल ने धरसा निर्माण योजना को तैयार करने के लिए पंचायत, राजस्व और लोकनिर्माण विभाग के सचिवों की समिति का भी गठन कर दिया है।

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, ITBP के जवानों ने बरामद किया 5 किलो का IED

बता दें कि हालही में दुर्ग के पाटन में स्वामी आत्मानंद जयंती समारोह मनाया गया था। इसी समारोह में बघेल ने यह घोषणा की। बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधन दिया था।

स्वामी आत्मानंद को श्रद्धांजलि देते हुए बघेल ने कहा था कि वह एक महान समाज सुधारक और शिक्षाविद थे। उनके पद चिन्हों पर चलते हुए मुख्यमंत्री सुपोषण योजना की शुरूआत की गई। इस योजना से अब तक 13.77 प्रतिशत बच्चों को कुपोषण के दायरे से बाहर लाया गया है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें