Chhattisgarh: नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, ITBP के जवानों ने बरामद किया 5 किलो का IED

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxals) के नापाक मंसूबों पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने पानी फेर दिया है। दरअसल, ITBP की 40वीं बटालियन ने कोरबा जंगल के बूभन्भाट के पास एक संयुक्त तलाशी अभियान चला था।

ITBP

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxals) के नापाक मंसूबों पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने पानी फेर दिया है। दरअसल, ITBP की 40वीं बटालियन ने कोरबा जंगल के बूभन्भाट के पास एक संयुक्त तलाशी अभियान चला था। इस दौरान जवानों को 5 किलो वजन का आईईडी (IED) बरामद हुआ, जिसे जवानों ने मौके पर डिफ्यूज कर दिया।

जवानों की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था। बता दें कि प्रदेश में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। यहां सुरक्षाबल के जवान यहां चप्पे-चप्पे तक पहुंच बना चुके हैं। इससे नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ रही है। इसी बौखलाहट को निकालने के लिए नक्सली इस तरह की कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

Chhattisgarh: नक्सलियों के खिलाफ मैदान में हैं ये महिला फाइटर्स, इनके कारनामे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

वे दहशत फैलाने के लिए मासूम और निर्दोष लोगों पर हमला कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले, राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के गुडसे गांव के पास नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। 9 अक्टूबर की सुबह ग्रामीण दंपति काम घर से रिश्तेदार के यहां जाने के लिए पैदल निकले थे, इसी दौरान कच्चे रास्ते पर लगाए प्रेशर बम पर उनका पैर पड़ने से विस्फोट हो गया।

ये भी देखें-

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया। इसके अलावा, कुछ दिनों पहले ही राज्य के राजनांदगांव जिले में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण कार्य में लगी पांच गाड़ियों में आग लगा दी थी। जिले के मोहला पुलिस स्टेश की सीमा के अंतर्गत पारडी और परविडीह गांव के बीच सड़क निर्माण किया जा रहा था। नक्सलियों ने एक चेन माउंटेन वाहन, दो मिक्सर मशीन और दो ग्रेडर यानी कुल पांच गाड़ियों को आग लगा दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें