Chhattisgarh: लाल आतंक के गढ़ में शुरू हुईं फ्लाइट्स, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल बस्तर (Bastar) 21 सितंबर से जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए हवाई यात्री सेवा शुरू हो रही है। इसके संचालन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की पांच सदस्यीय टीम 20 सितंबर को जगदलपुर पहुंच गई थी।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मां दंतेश्वरी हवाईअड्डा जगदलपुर से उड़ान सेवा का शुभारंभ किया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल बस्तर (Bastar) 21 सितंबर से जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए हवाई यात्री सेवा शुरू हो रही है। इसके संचालन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की पांच सदस्यीय टीम 20 सितंबर को जगदलपुर पहुंच गई थी। वायु यातायात नियंत्रक की टीम में सहायक उप महाप्रबंधक राजेश उरांव और सहायक प्रबंधक प्रिंस चंद्राकर को रायपुर से 45 दिनों के लिए जगदलपुर भेजा गया है।

इनके अलावा भी कुछ और अधिकारी-कर्मचारी रविवार को जगदलपुर पहुंचे। इसे लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम से मिलने कलेक्टर रजत बंसल 20 सितंबर सुबह हवाई अड्डा पहुंचे थे। उन्होंने वहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया और तैयारियों में लगे अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सामने आई चीन की एक और करतूत, बेरहमी से की थी 4 भारतीय सैनिकों की हत्या, जानें पूरा मामला

कलेक्टर के साथ स्थानीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग व नगरनिगम के अधिकारी भी थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मां दंतेश्वरी हवाईअड्डा जगदलपुर से उड़ान सेवा का शुभारंभ किया। 21 सितंबर से शुरू हो रही हवाई यात्री सेवा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक दिन पहले यानी 20 सितंबर को भी सोशल मीडिया के माध्यम से बस्तरवासियों को अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दीं।

एलायंस एयर कंपनी का विमान क्रमांक 0-आइ 885 ने हैदराबाद से सुबह 9.50 बजे जगदलपुर के लिए उड़ान भरा और 11.15 बजे यहां पहुंचा। जगदलपुर से रायपुर के लिए 11.55 बजे रवाना होकर दोपहर एक बजे रायपुर पहुंचा।

ये भी देखें-

विमान क्रमांक 0-आइ 886 रायपुर से दोपहर 1.40 बजे उड़ान भरकर 2.45 मिनट पर जगदलपुर आकर यहां से 3.25 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4.50 बजे हैदराबाद पहुंचेगा। रायपुर जाने के लिए यात्री किराया 1470 और हैदराबाद के लिए 1890 रुपए होगा। पहले दिन रायपुर के लिए 22 और हैदराबाद के लिए 19 टिकटें बुक हुई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App