Jharkhand: विकास के रास्ते पर राज्य, 3650 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा रोड नेटवर्क

झारखंड (Jharkhand) सड़क का नेटवर्क तैयार होगा। इसके लिए राज्य को केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से एक बड़ी सौगात मिली है।

Jharkhand

सांकेतिक तस्वीर।

केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से मंजूर 3,650 करोड़ रुपये से झारखंड (Jharkhand) में 890.50 किलोमीटर का रोड नेटवर्क (Road Network) तैयार होगा।

झारखंड (Jharkhand) सड़क का नेटवर्क तैयार होगा। इसके लिए राज्य को केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से एक बड़ी सौगात मिली है। केंद्र सरकार ने वार्षिक प्लान के तहत झारखंड के लिए 3,650 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग की ओर से झारखंड सरकार को जानकारी दे दी गई है।

झारखंड: गुमला में हुई मुठभेड़ में बचकर निकला 15 लाख का इनामी बुद्धेश्वर उरांव, संतरी हुआ ढेर

पिछले साल केंद्र सरकार ने वार्षिक प्लान के तहत झारखंड (Jharkhand) के लिए 1,120 करोड़ रुपये मंजूर किए थे यानी इस पर पिछली बार से करीब साढ़े तीन गुना अधिक राशि वार्षिक प्लान के तहत मंजूर की गई है। पिछले कुछ सालों से इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इससे राज्य में रोड नेटवर्क को विस्तार देने में मदद मिलेगी।

Bihar: बांका में पुलिस को मिली कामयाबी, छिपाकर रखे गए नक्सलियों के हथियार बरामद

पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के निर्देश पर जल्द ही एनएचएआई से जुड़ी 5,000 करोड़ की परियोजनाओं का डीपीआर स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। वहीं, वार्षिक प्लान में 3,650 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं, इस मद में चालू वित्तीय वर्ष में और 1,500 करोड़ की योजनाओं का डीपीआर केंद्र को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्षिक प्लान में साल दर साल बढ़ोत्तरी अच्छा संकेत है।

ये भी देखें-

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से मंजूर 3,650 करोड़ रुपये से झारखंड (Jharkhand) में 890.50 किलोमीटर का रोड नेटवर्क तैयार होगा। मुख्य रूप से राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय हाइवे का निर्माण किया जाएगा। साथ ही सड़कों का विस्तार, चौड़ीकरण, मजबूतीकरण और निर्माण किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें