Bihar: बांका में पुलिस को मिली कामयाबी, छिपाकर रखे गए नक्सलियों के हथियार बरामद

बांका जिले के बेलहर पुलिस (Police) और एसएसबी (SSB) ने 31 मई की सुबह छिपाकर रखा गया नक्सलियों का हथियार और गोला बारूद (Weapons) बरामद किया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

बेला गांव नक्सलियों (Naxalites) का गढ़ रहा है। लेकिन धीरे-धीरे गांव के लोग मुख्यधारा से जुड़कर सामान्य जीवन यापन कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से नक्सली गतिविधियों पर लगाम लगी है।

बिहार (Bihar) के बांका जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के बेलहर पुलिस (Police) और एसएसबी (SSB) ने 31 मई की सुबह छिपाकर रखा गया नक्सलियों का हथियार (Weapons) बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, नक्सल प्रभावित बेला गांव के पास जमीन खोदकर उसमें नक्सलियों (Naxalites) ने हथियार छुपा कर रखा था। इलाके में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के इन हथियारों को बरामद कर लिया। बरामद हथियारों में एक देशी रायफल और तीन जिंदा कारतूस शामिल हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती

बताया जा रहा है कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर बेलहरना डैम के पास की जमीन में दो फीट अंदर गाड़ कर छिपाए गए रायफल और कारतूस को खोदकर निकाला। रायफल और कारतूस को प्लास्टिक से लपेट कर जमींदोज किया गया था। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में बेला गांव के नक्सली नेपाली यादव के भाई मोहन यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया।

ये भी देखें-

हालांकि, पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार के अनुसार, रायफल और कारतूस की बरामदगी के मामले में पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। बता दें कि पहले से ही बेला गांव नक्सलियों (Naxalites) का गढ़ रहा है। लेकिन धीरे-धीरे गांव के लोग मुख्यधारा से जुड़कर सामान्य जीवन यापन कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से नक्सली गतिविधियों पर लगाम लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें