रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा पूरा, सम्मान में हुआ ‘बाराखाना’ का आयोजन, देखें PHOTOS

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पूर्वी लद्दाख की एक अग्रिम चौकी पर सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत बातचीत के माध्यम से पड़ोसी देशों के साथ विवादों को सुलझाना चाहता है।

Published by सिर्फ़ सच टीम June 29, 2021
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपना लद्दाख का तीन दिवसीय दौरा पूरा कर लिया है। इस दौरान उन्होंने चीन को दो टूक संदेश देते हुए कहा कि भारत एक शांतिप्रिय देश है। जो कभी भी किसी भी तरह की आक्रामकता का सहारा नहीं लेता है, लेकिन अगर कोई उकसाता या धमकी देता हौ तो हम हमेशा मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं।

  • 28 जून की रात उनके सम्मान में 'बाराखाना' का आयेजन किया गया। इस दौरान रक्षा मंत्री ने सैनिकों के साथ बातचीत की और राष्ट्र की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा में उनके समर्पण और समर्पण की प्रशंसा की। रक्षा मंत्री की यह तीन दिवसीय यात्रा पूर्वी लद्दाख में कई प्वाइंटों पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच एक साल से चल रहे गतिरोध को खत्म करने के प्रयासों के बीच हुई।

  • राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पूर्वी लद्दाख की एक अग्रिम चौकी पर सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत बातचीत के माध्यम से पड़ोसी देशों के साथ विवादों को सुलझाना चाहता है, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि देश की सुरक्षा और सुरक्षा से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा।

  • उन्होंने पिछले साल जून में गलवां घाटी संघर्ष में मारे गए 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश इन शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें पिछले साल उत्तरी सीमा पर एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था, लेकिन हमारे सशस्त्र बलों ने इससे निपटने के लिए अपना साहस और समर्पण दिखाया, हमारी सेना में हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें