‘स्वर्णिम विजय दिवस’ पर चंडीगढ़ के सुखना लेक पर हुआ एयर शो, राफेल और चिनूक ने दिखाई ताकत; देखें PHOTOS

साल 1971 के युद्ध में जीत की याद में देशभर में ‘स्वर्णिम विजय दिवस’ मनाया जा रहा है। इस मौके पर इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) की ओर से 22 सितंबर की शाम को चंडीगढ़ के सुखना लेक पर विशेष एयर शो आयोजित किया गया।

Published by सिर्फ़ सच टीम September 23, 2021
  • साल 1971 के युद्ध में जीत की याद में देशभर में 'स्वर्णिम विजय दिवस' मनाया जा रहा है। इस मौके पर इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) की ओर से 22 सितंबर की शाम को चंडीगढ़ के सुखना लेक पर विशेष एयर शो आयोजित किया गया।

  • इस दौरान एयरफोर्स के विमानों की तेज गड़गड़ाहट ने शहरवासियों को रोमांचित किया। इस एतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए शहर के काफी लोग पहुंचे थे। एयर शो करीब एक घंटे तक चला। एयर शो की शुरुआत 2 विमानों के करतब से हुई। दोनों विमान आसमान में एक साथ कलाबाजियां करते दिखे। लड़ाकू विमानों को काफी करीब से देखकर लोग रोमांचित हो उठे।

  • इसके बाद देश के सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान राफेल की गड़गड़ाहट ने लोगों में जोश भर दिया। जब चिनूक हेलिकाप्टर पूरी स्पीड के साथ लेक की पानी के करीब पहुंचा तो लोगों ने तालियां बजाकर उसका स्वागत किया। रिवर्स टेकऑफ, साइट मूविंग, रिवर्स फ्लाइंग जैसे कई करतब दिखाकर चिनूक ने सभी को हैरान किया।

  • गौरतलब है कि इसी साल एयरफोर्स (Indian Air Force) स्टेशन चंडीगढ़ भी अपनी स्थापना की गोल्डन जुबली मना रहा है। एयरफोर्स चंडीगढ़ की स्थापना साल 1961 में हुई थी। इसलिए यह एयर शो कई मायनों में खास था।

यह भी पढ़ें