Bijapur-Sukma Encounter: नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ में 24 जवान शहीद, देखें PHOTOS

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले (Sukma) के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को भीषण मुठभेड़ हुई है।

  • नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हुए हैं। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम के जवानों को 2 अप्रैल की रात को मौके पर भेजा गया था। सुरक्षाबलों की ये टीम जैसे ही शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब सुकमा-बीजापुर बॉर्डर के पास के जंगलों से गुजर रही थी, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने हमला बोल दिया।

  • नक्सलियों ने देसी रॉकेट लॉन्चर और एलएमजी का इस्तेमाल किया। इस भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस मुठभेड़ में अब तक 9 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है।

  • मौके पर सर्च ऑपरेशन के दौरान एक महिला समेत 9 नक्सलियों के शव और उनके हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों के सपोर्ट के लिए एक्स्ट्रा फोर्स भेजी गई है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

  • छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, घायल 30 जवानों में से 23 को बीजापुर और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां इन जवानों का इलाज जारी है।

  • नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में शहीद एक जवान का पार्थिव शरीर आज जगदलपुर लाया गया है। ये जवान सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन का था।

यह भी पढ़ें