सीआरपीएफ की साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना, कन्याकुमारी से दिल्ली तक तय करेगी 2850 किमी का सफर, देखें PHOTOS

देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की एक साइकिल रैली को 22 अगस्त को हरी झंडी दिखाई गई जो कन्याकुमारी से दिल्ली तक का सफर तय करेगी।

Published by सिर्फ़ सच टीम August 23, 2021
  • देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की एक साइकिल रैली को 22 अगस्त को हरी झंडी दिखाई गई जो कन्याकुमारी से दिल्ली तक का सफर तय करेगी।

  • सीआरपीएफ के 15 जवान साइकिल पर तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से होते हुए कुल 2,850 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रैली दो अक्टूबर को दिल्ली स्थित राजघाट में समाप्त होगी।

  • सीआरपीएफ (CRPF) के कर्मियों तथा अन्य की उपस्थिति में तमिलनाडु के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री टी मनो तंगराज ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • अधिकारी ने कहा, "साइकिल सवार प्रतिदिन 70-80 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। वे ऐतिहासिक महत्व के स्थानों और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थानों पर जाएंगे और लोगों को 'आजादी के अमृत महोत्सव' के जश्न के बारे में बताएंगे।"

यह भी पढ़ें