Mahakumbh: खत्म हो सकता है महाकुंभ, आज शाम को मीटिंग में सीएम तीरथ रावत कर सकते हैं ऐलान

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है। रोज सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं, हरिद्वार में हो रहे कुंभ के दौरान कोरोना केसों में तेजी आ रही है।

Mahakumbh

Mahakumbh

हरिद्वार कुंभ (Mahakumbh) के शाही स्नान में शामिल होने गए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है। रोज सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं, हरिद्वार में हो रहे कुंभ के दौरान कोरोना केसों में तेजी आ रही है। कुंभ में शामिल हुए साधुओं की कोरोना जांच की गई। चिंता की बात है कि 30 साधुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हरिद्वार के जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है जबकि बाहरी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया कि गंभीर लक्षण वाले मरीजों को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया है। बता दें कि हरिद्वार कुंभ के शाही स्नान में शामिल होने गए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

झारखंड-बिहार सामाई इलाके में नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ की मारपीट

जबकि, इस बीच खबर है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जूना अखाड़े के 200 साधुओं का 15 अप्रैल को कोरोना टेस्‍ट हुआ था, ज‍िसकी र‍िपोर्ट 16 अप्रैल को आने की संभावना है। इसके बाद, आनंद अखाड़े ने भी 17 अप्रैल से अपनी तरफ से कुंभ (Mahakumbh) खत्‍म होनी की बात कही है। सूत्रों के अनुसार, 16 अप्रैल को सभी अखाड़े आपस में इस बाबत म‍िल कर बातचीत कर सकते हैं। हालांक‍ि, अभी अखाड़ों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

ये भी देखें-

वहीं, मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) 16 अप्रैल की शाम 5 बजे कोरोना संक्रमण के चलते पैदा हुए हालात पर बैठक करेंगे। इस मीटिंग में कुंभ (Mahakumbh) को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों की मानें तो हरिद्वार में चल रहे कुंभ को सरकार पहले ही समाप्त करने की घोषणा कर सकती है। सरकार की ओर से कुंभ की अविध एक से 30 अप्रैल की गई है। बता दें कि हरिद्वार में चल रहे कुंभ को लेकर निरंजनी अखाड़े ने फैसला लेते हुए 17 अप्रैल को कुंभ मेला खत्म करने का निर्णय लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें