राज्य चाहें तो लगा सकते हैं लॉकडाउन, गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कही ये बात

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगाए जाने की बात कही जा रही है।

Amit Shah

Amit Shah (File Photo)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई को राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है। देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगाए जाने की बात कही जा रही है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) में जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, उस पर हमारी नजर बनी हुई है।

उन्‍होंने कहा कि अगर राज्‍य सरकारों को लगता कि लॉकडाउन ही कोरोना की चेन तोड़ने का एकमात्र विकल्‍प है तो वह लॉकडाउन पर विचार कर सकते हैं। अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की गंभीरता को किसी भी सूरत में न कम आंका और न ही ऐसा करने का उसका इरादा ही रहा है। लॉकडाउन की संभावना पर इसे राज्यों के विवेक पर छोड़ने का इशारा किया।

Coronavirus: भारत में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में पहली बार आए 2 लाख 73 हजार से ज्यादा केस

एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा सिर्फ भारत की नहीं, अन्य देशों में भी कोविड की नई लहर पहले से कहीं ज्यादा खतरनाक साबित हुई है। दूसरे देशों की आबादी और वहां हुए नुकसान की तुलना अगर भारत की आबादी के हिसाब से करें तो हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोविड से लड़ने में अपेक्षाकृत बेहतर किया है।

ये भी देखें-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई को राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सीजन की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें