जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तराखंड के सूबेदार राम सिंह, 6 महीने बाद होने वाले थे रिटायर

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के लाल सूबेदार राम सिंह (Subedar Ram Singh) शहीद हो गए।

Subedar Ram Singh

16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार राम सिंह भंडारी (Subedar Ram Singh) फरवरी 2022 में रिटायर होने वाले थे। उनका परिवार यूपी के मेरठ में रहता है।

उत्तराखंड: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के लाल सूबेदार राम सिंह (Subedar Ram Singh) शहीद हो गए। दरअसल गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ का संयुक्त दल आतंकियों की तलाश में एक तंग रास्ते से गुजर रहा था, उसी समय घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें उत्तराखंड के सूबेदार राम सिंह घायल हो गए।

उन्हें तत्काल सेना के हेल्थ सब सेंटर पहुंचाया गया, जहां सूबेदार ने दम तोड़ दिया। शहीद सूबेदार राम सिंह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के सालाना (बाजवार) गांव के रहने वाले थे।

बढ़ी अमेरिका की टेंशन, तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हथियार

16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार राम सिंह भंडारी (Subedar Ram Singh) फरवरी 2022 में रिटायर होने वाले थे। उनका परिवार यूपी के मेरठ में रहता है।

शहीद के पिता का नाम दीवान सिंह बिष्ट है और माता सुलोचना देवी का 3 साल पहले निधन हो चुका है। शहीद के घर में पत्नी अनीता भंडारी, 4 बेटियां व एक बेटा है। इनमें से 2 बेटियों की शादी हो चुकी है।

सूबेदार राम सिंह के शहीद होने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान एवं परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें। हम सभी को उनकी शहादत पर सदैव गर्व रहेगा। ॐ शांति’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें