Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े 2 नक्सली, हथियार बरामद

दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों ने सफलता हासिल करते हुए अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से 2 माओवादियों (Maoists) को गिरफ्तार किया है।

Maoists

गिरफ्तार नक्सली।

दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों ने सफलता हासिल करते हुए अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से 2 माओवादियों (Maoists) को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Anti Naxal Operation) जारी है। इसी बीच खबर मिली है कि दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों ने सफलता हासिल करते हुए अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से 2 माओवादियों (Maoists) को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए माओवादी में 1 लाख का इनामी जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू भी शामिल है। पकड़ा गया दूसरा नक्सली DAKMS सदस्य मुचाकी पांडू है। वह पिछले कई सालों से नक्सली संगठन (Naxal Organization) के लिए काम कर रहा था।

छत्तीसगढ़ : बस्तर में एक इनामी सहित 4 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर किया था हमला

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि बैनपल्ली के जंगलों में लगभग 30 से 40 की संख्या में हथियारबंद माओवादी हैं। सूचना मिलने पर कमारगुड़ा कैम्प से लगभग 130 से ज्यादा जवान इलाके की सर्चिंग के लिए गए थे।

जैसे ही जवान बैनपल्ली गांव पहुंचे तो दो संदिग्ध व्यक्ति सुरक्षाबलों को देखकर भागने लगे, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गए दोनों माओवादियों (Maoists) के पास से 1 नग भरमार बंदूक व 2 डेटोनेटर भी बरामद किया गया है।

ये भी देखें-

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक, 1 लाख का इनामी जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू और DAKMS सदस्य मुचाकी पांडू पिछले कई सालों से नक्सली संगठन से जुड़ कर काम कर रहे थे। ये दोनों माओवादी, नक्सलियों के लिए बैठक की व्यवस्था करना, संत्री ड्यूटी करना, बड़े लीडरों के लिए भोजन की व्यवस्था करना, पुलिस पार्टी की रेकी करना सहित अन्य काम करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें