छत्तीसगढ़ : बस्तर में एक इनामी सहित 4 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) संभाग में सुरक्षाबलों ने एक इनामी नक्सली सहित चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है।

TSPC Naxalites

TSPC Area Commander Naxalite Balwant arrested by Chatra Police II सांकेतिक तस्वीर

सुरक्षाबलों को अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली गांव में हथियार से लैस लगभग 40 नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) संभाग में सुरक्षाबलों ने एक इनामी नक्सली सहित चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने 18 जून को बताया कि सुरक्षाबलों ने क्षेत्र के दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिलों से दो-दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली गांव में हथियार से लैस लगभग 40 नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों को वहां सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। पुलिस दल जैसे ही बैनपल्ली गांव के करीब पहुंचा कुछ लोग उन्हें देखकर भागने लगे। बाद में जवानों ने घेराबंदी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया।

Corona Updates: बीते 24 घंटे में देश में आए 60 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में 14 मरीजों की मौत

पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू उर्फ हुर्रा और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का सदस्य मुचाकी पांडू बताया। सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सलियों के पास से एक नग भरमार बंदूक और दो डेटोनेटर बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक, मुचाकी मोटू पर एक लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए नक्सली (Naxalites) अपने नेताओं के लिए संतरी का काम करना, उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना और उन्हें पुलिस के बारे में सूचना देने का काम करते थे।

ये भी देखें-

इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र से भी दो नक्सलियों को दबोचा है। गिरफ्तार नक्सलियों में मासो उर्फ रंजित पोयाम और मंगतू राम कुमेटी शामिल हैं। दोनों गिरफ्तार नक्सली 1 जून को गोमागाल गांव के जंगल में पुलिस पार्टी पर हमला करने की घटना में शामिल रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें