Coronavirus: प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की मीटिंग, मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 11 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में लागू लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा की।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 11 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में लागू लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन (Lock Down) को बढ़ाए जाने की अपील की।

PM Narendra Modi

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए सुझाव दिए।

केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन आगे जारी रखने की मांग की है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगी है। वहीं, मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी ने कहा कि वह हमेशा उपलब्ध हैं। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, ‘मैं 24×7 उपलब्ध हूं। कोरोना वायरस (COVID-19) पर कोई भी मुख्यमंत्री किसी भी समय मुझे कोई सुझाव दे सकता है। हमें इस मुद्दे पर कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा।’

COVID-19: भारत में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप; 24 घंटों में 40 मौतें, 1035 नए मामले आए सामने

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) गमछा का मास्क बनाकर लपेटे हुए दिखाई दिए। वहीं, कई मुख्यमंत्रियों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक में प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) को देश में लागू लॉकडाउन  (Lock Down) को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का सुझाव दिया। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने का सुझाव दिया।

इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर प्रेजेंटेशन भी दी। बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) 8 अप्रैल को हुई सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के संकेत दे चुके हैं।

महंगा पड़ा सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई है। सभी की जिंदगी बचाना सरकार की प्राथमिकता है प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल’ के समान है। इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lock Down) पर चर्चा की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर व्यक्ति के जीवन को बचाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें