पाकिस्तान का घाटी के नौजवानों से उठा भरोसा, कश्मीर को कब्रिस्तान बनाने के लिए आतंकी संगठन में बड़े पैमाने पर पाक लड़ाकों की भर्ती

आईएसआई अब एक ओर जहां इन दोनों संगठनों के चीफ और उनके गुर्गों को टारगेट कर रही है‚ वहीं कश्मीर में सीरिया (Syria) जैसे हालत बनाने के लिए टीआरएफ को जबरदस्त फंडिंग और सेना द्वारा ट्रेंड आतंकी भी दिए जा रहे हैं।

Syria

फाइल फोटो

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) कश्मीर में सीरिया (Syria) और इराक जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रही है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने ‘द रिजेस्टेंस फ्रंट’ (TRF) तैयार किया है। सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीर (Kashmir) में आतंकियों पर कार्रवाई ने आईएसआई की कमर तोड़ दी है।

पुण्यतिथि विशेष: हिंदी साहित्य में व्यंग्य को मनोरंजन के दायरे से निकाल कर मारक हथियार बनाने वाले व्यंग्यकार थे हरिशंकर परसाई

खुफिया सूत्रों के अनुसार कभी पाकिस्तान की शह और आईएसआई (ISI) की फंडिंग पर पलने वाला आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर–ए–तय्यबा आज आईएसआई के टारगेट पर है। क्योंकि पिछले एक वर्ष में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से यह दोनों आतंकी संगठन आईएसआई की कसौटी पर खरे नहीं उतरे हैं। लिहाजा आईएसआई अब एक ओर जहां इन दोनों संगठनों के चीफ और उनके गुर्गों को टारगेट कर रही है‚ वहीं कश्मीर (Kashmir) में सीरिया (Syria) जैसे हालत बनाने के लिए टीआरएफ को जबरदस्त फंडिंग और सेना द्वारा ट्रेंड आतंकी भी दिए जा रहे हैं।

कश्मीर को सीरिया (Syria) बनाने की साजिश

खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) इसके लिए खैबर पख्तून और पंजाब प्रांत के युवाओं को आतंकी ट्रेनिंग देकर टीआरएफ में भेजने की फिराक में है ताकि किसी तरह कश्मीर (Kashmir) में सीरिया (Syria) और इराक की तरह खिलाफत की स्थिति बन जाए। आईएसआई और पाकिस्तान सेना को कश्मीरी युवाओं पर से भरोसा उठ गया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार जो इंटर्सेप्ट हुआ है उसके अनुसार आईएसआई (ISI) ने हुर्रियत नेता और ओवर ग्राउंड वर्कर को संदेश दिया है कि अगर टीआरएफ (TRF) के रास्ते में बाधा होगा उसको टारगेट किया जाएगा। आईएसआई की नजर उन युवाओं पर है जो आईएसआई का गुणगान करे और भारत के खिलाफ नापाक मंसूबों को अंजाम दे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें