हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सीजफायर तोड़ने की आड़ में पाकिस्तान अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान (Pakistan) को मुंहतोड़ जवाब देती है।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक फोटो।

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान (Pakistan) ने पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर्स में सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

बता दें कि सीजफायर तोड़ने की आड़ में पाकिस्तान अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। इस साल की शुरुआत से ही पाकिस्तान, लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसीलिए जम्मू कश्मीर में अक्सर आतंकी मुठभेड़ की बात सामने आती है। ये आतंकी सीमापार से भारत में दाखिल होते हैं और फिर यहां आतंक फैलाते हैं।

भारतीय सेना भी आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है, इससे आतंकी बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रचते हैं। बुधवार को सुरक्षाबलों ने मांधार के कालाबान इलाके में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान सेना ने हथियार भी बरामद किए थे।

झारखंड: अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद में नक्सली संगठन, कैडर की कमी को पूरा करने के लिए प्रवासी मजदूरों को संगठन में शामिल करने का सुनाया फरमान

इससे पहले मंगलवार को बडगाम में सेना ने 2 आतंकी ढेर किए थे। ये आतंकी जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल पाकिस्तान 2750 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। इसमें 25 से ज्यादा लोकल नागरिक मारे गए हैं और करीब 100 से ज्यादा घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें