पाकिस्तान में हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़, कराची में प्राचीन गणेश मंदिर में जमकर तोड़फोड़

शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर (Hindu Temple) में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।

Hindu Temple

Hindu Temple

पाकिस्तान (Pakistan) की आर्थिक राजधानी कराची में कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक बच्चे पर पैगंबर की ईशनिंदा के आरोप लगाया और एक प्राचीन मंदिर (Hindu Temple) में जमकर तोड़फोड़ की। ल्यारी इलाके में हुई इस घटना में कट्टरपंथियों की भीड़ ने पहले हिंदुओं पर ईशनिंदा का आरोप लगाया और फिर बाद कुछ में लोगों ने प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़ की। इस दौरान मंदिर में रखी भगवान गणेश और शिवजी की मूर्तियों को भी कट्टरपंथियों ने तोड़ दिया।

अमेरिका-चीन ट्रेड वार का फायदा उठा रहा है भारत, ग्लोबल मार्केट में भारतीय कंपनियों की हिस्सेदारी में जबरदस्त उछाल

कट्टरपंथियों ने बिना किसी ठोस सबूत के हिंदू बच्चे पर ईशनिंदा का आरोप लगाया स्थानीय हिंदू समुदाय ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्रताड़ित किया जा है। बताया जा है कि यह कराची के भीमपुरा इलाके के मार्केट में था। यही मंदिर के अंदर भगवान की तस्वीरों को भी दिया गया। पाकिस्तान में पिछले 20 दिनों में हिंदू मंदिरों (Hindu Temple) में तोड़फोड़ की तीसरी घटना है।

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कराची की घटना से पहले सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में धार्मिक अतिवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया था। इन हमलावरों ने मंदिर  (Hindu Temple) को भी जमकर नुकसान पहुंचाया था।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर (Hindu Temple) को भी नुकसान पहुंचाया। अभी तक हमलावरों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

मंदिर (Hindu Temple) के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने इस घटना पर गुस्से का इजहार करते हुए जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हिंदू समुदाय ने कहा कि इस तरह की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और सरकार को दोषियों को पकड़ना चाहिए। दूसरे अन्य मामलों की तरह इस मामले की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा

रिपोर्ट के अनुसार, 20 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गयी थी। पाकिस्तानी मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर (Hindu Temple) में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें