भारत के खिलाफ कोरोना को हथियार बनाने की फिराक में पाक की खुफिया एजेंसी ISI

एक तरफ जहां विश्व पर कोरोना वायरस (Coronavirus) अपना कहर बरपा रहा है‚ वहीं पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों को आतंकी हमले (Terror Attack) का हथियार बनाया है।

ISI

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अब कोरोना वायरस (Coronavirus) को भारत के खिलाफ नया हथियार बनाया है। एक तरफ पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई  ने पीओके (PoK) से जहां 20 से 25 कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों को जिसमें कुछ महिलाएं भी हैं‚ को भारत में घुसपैठ कराने की रणनीति बनाई है‚ वहीं 30 से 35 मंशेरा में प्रशिक्षण प्राप्त आतंकियों (Terrorists) को भी भारत में घुसपैठ कराकर आतंकी हमले (Terror Attack) की साजिश रची है। सूत्रों के अनुसार इसमें कुछ सेना के जवानों को भी भारत में पंजाब‚ राजस्थान और कश्मीर के रास्ते भेजने की तैयारी में है।

ISI

खुफिया सूत्रों के अनुसार एक तरफ जहां विश्व पर कोरोना वायरस (Coronavirus) अपना कहर बरपा रहा है‚ वहीं पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों को आतंकी हमले (Terror Attack) का हथियार बनाया है। अब तक भारत की कूटनीति और सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी के कारण पाक खुफिया एजेंसी की साजिश हमेशा विफल रही है।

पढ़ें- COVID-19: ‘तैयार रहें वरना लंबे समय तक झेलने होंगे इस महामारी के परिणाम’- जनरल विपिन रावत

इतना ही नहीं खुफिया विभाग की सटीक सूचना और सुरक्षाकर्मियों के जीरो टोलरेंस नीति के कारण आतंकवादी मारे जा रहे हैं‚ जिससे आईएसआई (ISI) का और आईएसआई पोषित आतंकी संगठन लश्कर–ए–तैयबा‚ हिजबुल मुजाहिदीन और जैश–ए–मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों की कमर टूट गई है।

सूत्रों के अनुसार पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) देख रही है कि भारत का पूरा ध्यान कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम पर केंद्रीत है। इसी का फायदा आईएसआई उठाना चाहती है और भारत में पीओके स्थित कोरोना वायरस से संक्रमित 20-25 लोगों के जत्थे को भारत में भेजकर कोरोना वायरस को और फैलाना चाहती है।

इसके साथ–साथ वह पाकिस्तानी सेना के सरफरोज‚ जुनैद इस्लाम‚ इस्माइल तौकीर‚ मोहम्मद जफर के नेतृत्व में मनशेरा में आतंकी प्रशिक्षण प्राप्त किए 25-30 नौजवानों को आतंकी हमले (Terror Attack) के लिए भारत में घुसपैठ कराने की तैयारी कर ली है।

सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) के इशारे पर आतंकी संगठन लश्कर–ए–तैयबा‚ जैश–ए–मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन ने भारत स्थित अपने आतंकी गुर्गों को हथियार इकट्ठा करने के निर्देश दे दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार आतंकी जम्मू‚ दक्षिण कश्मीर‚ श्रीगंगानगर और पंजाब के अलावा नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा है। सूत्रों के अनुसार आतंकी संगठनों ने जेहाद के नाम पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की आड़ में अपने संगठन को मजबूत करने‚ नौजवानों को भर्ती करने का भी फरमान दिया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) के इशारे पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपने गुर्गों को हथियार और गोला–बारूद की आपूर्ति करने में मदद करने को कहा है। सूत्र बताते हैं कि कोरोना वायरस (Coronavirus) और आतंकी संगठनों में चार से पांच अलग–अलग लोगों की टोली बनाकर भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में आईएसआई (ISI) है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित दस्ते में कुछ महिलाएं भी हैं। सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) ने अपने आतंकी संगठनों को कहा कि वे अस्पताल‚ स्कूल और मस्जिद को अपने महफूज ठिकाने के रूप में देखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें