ओडिशा: CRPF के जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फेरा पानी, विस्फोटक बरामद

नक्सलियों द्वारा विस्फोट के इरादे से बिछाई गई बारूदी सुरंग का पता लगाने के साथ ही एक किलो विस्फोटक व अन्य सामग्री को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जब्त किया।

CRPF

ओडिशा के राउरकेला में केंद्रीय रिजर्व पुलिस वाहिनी (CRPF) की 19वीं बटालियन ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया है।

ओडिशा के राउरकेला में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 19वीं बटालियन ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया। नक्सलियों द्वारा विस्फोट के इरादे से बिछाई गई बारूदी सुरंग का पता लगाने के साथ ही एक किलो विस्फोटक व अन्य सामग्री को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जब्त किया।

CRPF
बरामद विस्फोटक के साथ CRPF के जवान।

यह बारूदी सुरंग लाठीकटा व चांदीपोष थाना अंतर्गत चीरूबेड़ा जंगल के पास लगाई गई थी। सीआरपीएफ (CRPF) को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली नेता अनमोल उर्फ समर जी की अगुवाई में नक्सलियों की गतिविधि बढ़ी है। साउथ चंपाझरन, बेटी झरण रिजर्व फॉरेस्ट, गेटी झारण तथा लाठीकटा थाना क्षेत्र के गांवों में इनकी गतिविधियां बढ़ गई हैं।

इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ (CRPF) की 19वीं बटालियन की ओर से कॉंबिग ऑपरेशन शुरू किया गया था। कमांडेंट राजेश कुमार तथा राउरकेला एसपी के. शिवा सुब्रमणि की देखरेख में 11 नवंबर से शुरू इस ऑपरेशन के दौरान लाठीकटा थाना क्षेत्र के साउथ चिरुबेड़ा जंगल में बारूदी सुरंग का पता चला। तुरंत इसकी तलाश शुरू की गई।

जिसके बाद यहां जवानों को पॉलीथिन पैकेट में बंद एक किलो विस्फोटक, चालीस मीटर बिजली तार, जापान निर्मित इंटरसेपेटर सेट, पांच डेटोनेटर, तार से जुड़ा एक इलेक्ट्रिक डोटोनेटर आदि सामग्री बरामद हुई। बताया गया है कि नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से यहां विस्फोटक रखा गया था।

पढ़ें: 12 जवानों की हत्या का आरोपी कुख्यात नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें