Jharkhand: नक्सलियों पर लगाम लगाने की हो रही जबरदस्त तैयारी, आसमान से रखी जाएगी कड़ी नजर

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने की जबरदस्त तैयारी की जा रही है। यहां गिरिडीह जिले में नक्सलियों को घेरने की प्लानिंग हो रही है।

Naxalites

File Photo

गिरिडीह जिले में नक्सलियों को घेरने की प्लानिंग हो रही है। इसी के तहत पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। आने वाले समय में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ विशेष सर्च अभियान चलाने की योजना है।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने की जबरदस्त तैयारी की जा रही है। यहां गिरिडीह जिले में नक्सलियों को घेरने की प्लानिंग हो रही है। इसी के तहत पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। इसके अलावा आसमान से भी नक्सलियों पर नजर रखने और उनकी घेराबंदी करने की योजना है।

इसी के तहत 2 जुलाई को जिले के मधुबन इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की घेराबंदी के लिए सेना के हेलीकाप्टर का ट्रायल किया गया, ताकि किसी भी परिस्थिति में जरूरत पड़ने पर हेलीकाप्टर से मदद ली जा सके।

Madhya Pradesh: बालाघाट में नक्सलियों की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मधुबन थाना प्रभारी डिलशन बिरुआ के मुताबिक, बम बरामदगी से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है। नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन जारी है। पूरे क्षेत्र में यह अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही सभी पुल-पुलियों की जांच की जा रही है।

बता दें कि मधुबन थाना क्षेत्र के करगड्डा टेसाफूली इलाके में 1 जुलाई को IED बम बरामद हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। यहां सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए चार आइईडी बम प्लांट किए गए थे।

Maharashtra: गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख रुपए सहित भारी मात्रा में तबाही का सामान बरामद

नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने समय रहते बम बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया था। इसके बाद से पुलिस ने अब नक्सलियों पर शिकंजा कसने और उन्हें अपनी गिरफ्त में लेने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है।

दूसरी ओर, राज्य के पश्चिमी टुंडी के मनियाडीह सीआरपीएफ की 154वीं बटालियन के जवानों की आपातकालीन सेवा के लिए 2 जुलाई को हेलीकॉप्टर एमआई -17 की सफल ट्रायल लैंडिग कराई गई।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, आने वाले समय में नक्सलियों के खिलाफ विशेष सर्च अभियान चलाने की योजना है। ऐसी स्थिति में कहीं यदि मुठभेड़ हो जाती है तो इस हेलीकॉप्टर को आपातकालीन सेवा के लिए उपयोग में लाया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें