Maharashtra: गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख रुपए सहित भारी मात्रा में तबाही का सामान बरामद

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में सी-60 कमांडो (C-60 Commando) की टीम को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।

Naxalites

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो (C-60 Commando) की टीम को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।

गढ़चिरौली (Gadchiroli), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले की सीमा से सटे है। इसलिए यह नक्सलियों (Naxalites) का सेफ जोन है। हालांकि, पुलिस और सुरक्षाबल के जवान इलाके में लगातार अभियान चला रहे हैं।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में सी-60 कमांडो (C-60 Commando) की टीम को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान जंगलों से नक्सलियों के द्वारा छिपा कर रखे गए डंप को बरामद किया है। इस डंप में 15 लाख 16 हजार रुपये कैश और भारी मात्रा में नक्सल सामग्री शामिल है।

जानकारी के मुताबिक, सी-60 कमांडो की टीम नक्सल गश्त पर रवाना हुई थी। इसी दौरान जवानों को नक्सली डंप (Naxal Dump) के बारे में खुफिया सूचना मिली। जवानों ने सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की।

Corona Updates: भारत में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा पहुंचा 4 लाख के पार, आए इतने नए केस

तलाशी के दौरान कुदरी के जंगल में छुपा कर रखे गए 15 लाख 16 हजार रुपये कैश, इलेक्ट्रॉनिक बटन 4 नग, स्विच 1 नग, डेटोनेटर 3 नग, वायर बंडल 2 नग, वाकी-टॉकी 1 नग व अन्य नक्सल सामान बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि नक्सली तेंदूपत्ता के सीजन में ठेकेदारों से डरा-धमकाकर लेवी वसूली करते हैं, इसलिए यह लेवी की रकम हो सकती है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि गढ़चिरौली, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की सीमा से सटे है। इसलिए यह नक्सलियों (Naxalites) का सेफ जोन है। हालांकि, पुलिस और सुरक्षाबल के जवान इलाके में लगातार अभियान चला रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें