Madhya Pradesh: बालाघाट में नक्सलियों की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में पुलिस (Police) ने विस्फोटक (Explosive) जब्त कर नक्सलियों (Naxalites) के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

Naxalites

बरामद विस्फोटक।

सर्चिंग के दौरान नक्सलियों (Naxalites) द्वारा छुपाए गए नक्सल डंप (Naxal Dump) को बरामद करने में कामयाबी मिली। खुदाई करते समय जमीन के अंदर यह नक्सल डंप मिला।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में पुलिस (Police) ने विस्फोटक (Explosive) जब्त कर नक्सलियों (Naxalites) के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार, नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत 2 जुलाई को भैसानघाट जंगल क्षेत्र में बालाघाट पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों द्वारा सर्चिंग की जा रही थी।

सर्चिंग के दौरान नक्सलियों (Naxalites) द्वारा छुपाए गए नक्सल डंप (Naxal Dump) को बरामद करने में कामयाबी मिली। खुदाई करते समय जमीन के अंदर यह नक्सल डंप मिला।

Maharashtra: गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख रुपए सहित भारी मात्रा में तबाही का सामान बरामद

बरामद किए गए नक्सल डंप में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री सल्फर नाईट्रेट 1 किलो 840 ग्राम, 2 नग जिलेटिन रॉड, डेटोनेटर इलेक्ट्रिक 2 नग इलेक्ट्रिक वायर के साथ, स्टील कंटेनर 5 लीटर का, पावर सोर्स बैटरी 2 नग 12 वोल्ट की लाल व स्लेटी रंग की, इलेक्ट्रिक वायर मीटर, पालीथीन साथ में कवर बैग 1 नग शामिल है।

नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए पुलिस लगातार जंगलों और आसपास के इलाकों में सर्चिंग कर रही है। खासकर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस का सर्चिंग अभियान जारी है। दरअसल, इन इलाकों से नक्सली दूसरे राज्यों से आकर बालाघाट में पनाह लेते हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि पुलिस ने एक सप्ताह पहले ही गढ़ी क्षेत्र में ही नक्सल विस्फोटक जब्त किया था। नक्सलियों ने दो दिन पहले ही बिठली चौकी अंतर्गत ग्राम बम्हनी में एक ग्रामीण की पुलिस मुखबिरी के शक में गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि, पुलिस भी नक्सलियों के इन मंसूबों को नाकाम करने की हर संभव कोशिश कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें