झारखंड: सरायकेला में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किए 35 आईईडी

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 35 इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद कर नक्सलियों की बड़ी प्लानिंग को फेल कर दिया है।

IED

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalites) ने इतनी बड़ी संख्या में आईईडी (IED) प्लांट किए थे। सीरिज में लगाए गए ये बम काफी बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे।

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 35 इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद कर नक्सलियों की बड़ी प्लानिंग को फेल कर दिया है। सरायकेला खरसावां जिले के कुचाई थाना के दलभंगा ओपी के अंतर्गत रुगुडीह डोडरदा मार्ग पर नक्सलियों के 35 IED को बरामद कर पुलिस ने नष्ट कर दिया।

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने इतनी बड़ी संख्या में आईईडी बम प्लांट किए थे। सीरिज में लगाए गए ये बम काफी बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे। ये आईईडी करीब 4 से 5 किलो के हैं।

बिहार: रोहतास में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, 3 राज्यों की पुलिस को थी इसकी तलाश

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को इनके बारे में खुफिया सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर आईईडी (IED) को झारखंड के सरायकेला-खारसवान जिले में रगुरडी और डोडरडा गांवों के बीच नक्सलियों के एक ठिकाने से पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने जब्त किया।

कुचाई थाना के दलभंगा ओपी अंतर्गत रूगुडीह से डोडारदा जाने वाले कच्चे रास्ते पर ये आईईडी लगाए गए थे। बम निरोधक दस्ते ने सभी केन बम को नष्ट कर दिया।

ये भी देखें-

सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से जिले में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। एसपी आनंद प्रकाश के मुताबिक, यह इलाका कुचाई पुलिस चौकी के तहत आता है। प्रत्येक आईईडी चार किलो वजन की है। पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इन आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें